Home » छत्तीसगढ़ » BSP supremo Mayawati tie-up with Ajit Jogi Janta congress party in Chhattisgarh assemble elections 2018
 

मायावती का छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान, महागठबंधन को झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 18:47 IST
(file photo )

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन राज्य में सियासी समीकरणों को लेकर राजनीति तेज हो गई है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है. बीएसपी ने छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की अगुवाई वाली जनता कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का ऐलान कर दिया है. राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में बीएसपी और जनता कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ेंगी.

एएनआई की खबर के मुताबिक, बीएसपी सुप्रीमो ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में उनकी पार्टी अजीत जोगी की जनता कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. वहीं जनता कांग्रेस 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

मायावती ने कहा है कि अगर उनका गठबंधन चुनाव में बहुमत हासिल करने में सफल होता है तो उनके अजीत जोगी सीएम होंगे. इश दौरान मायावती ने बीजेपी की रमन सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी की सरकार से राज्य की जनता परेशान है. पिछले 15 साल से जनता बीजेपी के वादों पर भरोसा करती रही है. बस्तर का इलाका रमन सरकार के दावों की पोल खोलता है.

वहीं अजीत जोगी ने कहा कि हम बीएसपी के साथ मिलकर बीजेपी को रोकने को में जरूर सफल होंगे. पिछले 15 साल से राज्य में बीजेपी की सरकार शासन में है. इस दौरान बीजेपी ने जमकर सत्ता का दुरुपयोग किया है. जनता के पैसे का दुरुपयोग किया है. प्रशासनिक तंत्र का दुरुपयोग कर बीजेपी फिर से सत्ता में आना चाहती है. अब हमारा गठबंधन हो गया है. हम मिलकर बीजेपी को रोकने में शपल होंगे.

आपको बता दें कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव होने है. जिसकी सभी दलों द्वारा तैयारी शुरू कर दी है. सभी दल अपने अपने समीकरण बैठाने में लगे हुए हैं. छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह भी लगातार यात्राएं करने में लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ में महज 56 गौरक्षक अधिकृत, बाकी हजारों फर्जी

First published: 20 September 2018, 18:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी