Home » छत्तीसगढ़ » Chattisgarh Election 2018: Congress party to be housed their candidates after winning in Election
 

Chattisgarh Election 2018: नतीजों से पहले डरी कांग्रेस, जीते हुए विधायकों के लिए होटल का किया प्रबंध

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 9:13 IST

पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरु हो गई है. वोटों की गिनती के साथ भाजपा, कांग्रेस, टीआरएस, एमएनएफ और कई पार्टियों की किस्मत का फैसला खुलने लगा है. वहीं छत्तीसगढ़ मेंं चुनाव रिजल्ट से पहले काफी कुछ बदलता दिख रहा है. एग्जिट पोल्स मेंं जहांं बीजेपी को सत्ता मिलती दिख रही है, वहीं कांग्रेस भी चौकन्नी हो गई है.

ये भी पढ़ें- चुनावी नतीजों की सुगबुगाहट के बीच शुरू हुआ संसद का शीतकालीन सत्र, PM मोदी ने मांगा सहयोग

 

कड़ी सुरक्षा के बीच छत्तीसगढ़ में चुनावी नतीजों की गिनती शुरु कर दी गई है और राज्य पर सभी की पैनी नजर बनी हुई है कि किसकी सरकार इस बार आएगी. वैसे 15 सालों से छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार का परचम लहरा रहा है लेकिन इस बार भी देखना दिलचस्प है कि कांग्रेस और बीजेपी की इस कांटे की टक्कर में जीत कौन हासिल करेगा. तो वहीं चुनावी नतीजों से पहले कांग्रेस पहले से चौकन्नी हो गई और उसने जीते हुए विधायकों को होटल में रखने का फैसला कर लिया है. कांग्रेस छत्तीसगढ़ में अपने जीते हुए विधायकों को रायपुर के सेलिब्रेशन होटल में रखेगी. इसके साथ ही इस होटल का मालिक भी एक कांग्रेस लीडर बताया जा है.

ये भी पढ़ें- जब राष्ट्रपति निवास में पार्टी अध्यक्ष के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़ी गई थीं ये विदेश मंत्री, मच गया था तूफान

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में हुए एक सर्वे के दौरान संभावना जाहिर की गई थी कि इस बार राज्य में कांग्रेस की सरकार बन सकती है तो वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि "मुझे पूरा भरोसा है लोगों को पता चल जाएगा कि बीजेपी सरकार बना रही है. कांग्रेस के लोगों को मुख्यमंत्री पद के लिए एक्शन प्लान तय करने दें लेकिन हम सरकार बना रहे हैं." तो वहीं अगर सर्वे की बात करें तो इस बार रमन सिंह के लिए बहुमत के साथ सरकात बनाना थोड़ा मुश्किल साबित हो सकता है.

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा का यह चौथा चुनाव है और इससे पहले तीन चुनावों में लगातार बीजेपी ने जीत हासिल की है और 15 सालों से सत्ता चला रही है. तो वहीं अध्यक्ष राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. छत्तीसगढ़ में हमेशा से ही कांग्रेस और बीजेपी की सरकार के बीच कांटे की टक्कर रही है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election Results 2018: 'बीजेपी छत्तीसगढ़ में बहुमत से सरकार बनाने जा रही है'

First published: 11 December 2018, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी