Home » छत्तीसगढ़ » Lockdown in Raipur: Seven Days lockdown in Chhattisgarh capital Raipur from 22nd July
 

Lockdown in Raipur: 22 जुलाई से राजधानी रायपुर में सात दिनों का लॉकडाउन, राज्य में 5400 से ज्यादा कोरोना संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2020, 11:57 IST

Lockdown in Raipur: देश में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों (Corona Infection) की संख्या ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है. कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए अलग-अलग राज्य महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं. कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के चलते बिहार में 31 जुलाई (31st July) तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है. अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) ने भी राजधानी रायपुर (Raipur) में सात दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. रायपुर में सात दिनों का लॉकडाउन 22 जुलाई यानी बुधवार से प्रभावी होगा. इस दौरान अति महत्वपूर्ण और जरूरी सुवाएं ही चालू रहेंगी और रायपुर से बाहर से कोई राजधानी में प्रवेश नहीं कर पाएगा.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते ये फैसला लिया गया है. बुधवार से रायपुर और बिरगांव में सात दिनों का लॉकडाउन लागू किया जाएगा. जिलाधिकारी एस. भारती दसान ने एक आदेश में कहा कि रायपुर नगर निगम और रायपुर जिले में बिरगांव नगर निगम के तहत आने वाले पूरे इलाके को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है. क्षेत्र में 22 जुलाई से 28 जुलाई तक किसी तरह की गतिविधियों पर पाबंदी रहेगी. जिलाधिकारी दसान ने छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 5,407 मामले सामने आए हैं. अकेले रायपुर में ही 1,172 मामले हैं.


इनमें से 950 मामले बीते एक महीने के दौरान सामने आए हैं. इसलिए संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. बता दें कि छत्तीगढ़ में अभी भी 1,600 से ज्यादा एक्टिव केस हैं. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रविवार शाम जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि सूबे में कोरोना वायरस संक्रमितों की एक्टिव संंख्या 1,608 हैं. हालांकि अच्छी खबर यह रही कि राज्य में बीते एक दिन में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई. वहीं 177 लोगों ठीक होने के बाद अस्पताल से घर वापस लौट हैं.

रेहड़ी-पटरी वाले घर बैठे पाएं 10 हजार रुपये का लोन, इन आसान तरीकों से करें अप्लाई

बता दें कि देश में सबसे अधिक कोरोना के मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर तीन लाख के पार पहुंच गई है. जिनमें से एक लाख 66 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं 11,596 लोगों की जान जा चुकी है. महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं यहां कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक लाख 66 हजार के पार पहुंच गई है.

PM मोदी की लोकप्रियता में तेजी से हुआ इजाफा, Twitter पर 60 मिलियन हुए फॉलोवर्स

अब अब तक 2,403 लोगों की जान जा चुकी है वहीं एक लाख 14 हजार से ज्यादा मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. तमिलनाडु के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं. यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख 22 हजार से ज्यादा हो गई है. हालांकि अब तक यहां एक लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं लेकिन 3,597 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

तोहफा: मात्र 10 रुपये में मिलेगा तीन LED बल्ब, 15 करोड़ ग्रामीण परिवारों को होगा फायदा

First published: 20 July 2020, 7:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी