Home » छत्तीसगढ़ » Chhattisgarh: 8 dead, 14 injured in gas pipeline blast at Bhilai Steel Plant
 

भिलाई स्टील प्लांट के इतिहास में दूसरा बड़ा हादसा, गैस पाइप लाइन ब्लास्ट में 8 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2018, 13:56 IST
(file photo )

छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार को गैस पाइप लाइन में आग लग जाने से धमाका हो गया. जिसमें 8 मजदूरों की मौत होने की खबर हैं वहीं, 14 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. इनमें 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है. हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ है. ब्लास्ट के बाद प्लांट के अंदर हड़कंप मच गया. घायलों का अस्पताल में इजाल किया जा रहा है. राहत व बचाव दल की टीम मौके पर पहुंच बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, भिलाई स्टील प्लांट में कोक ओवन की बैटरी क्रमांक-11 में मेंटेनेंस के दौरान हादसा हुआ है. इसमें 8 लोगों की मौत की खबर है. हालांकि विभाग की तरफ से घायलों और हालात को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है. प्लांट के ट्रेड यूनियन सीटू के अध्यक्ष एसपी डे कहा है कि लोगों को बचाने का कार्य किया जा रहा है. घायलों को मुख्य चिकित्सालय सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि गैस पाइप लाइन में दो ब्लास्ट हुए हैं. हालांकि विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. घटना की जानकारी के बाद कर्मचारियों के परिजन भी सेक्टर 9 स्थित अस्पताल में जुटने लगे हैं. जिसको देखते हुए अस्पताल परिसर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके.

ये भी पढ़ें- कैलिफोर्निया: जंगल में लगी आग पर सात दिन बाद भी नहीं पाया गया काबू, सैकड़ों घर जलकर राख

First published: 9 October 2018, 13:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी