Home » छत्तीसगढ़ » Chhattisgarh alleged sex CD case: Former BJP leader Kailash Murarka surrenders before court
 

छत्तीसगढ़ सेक्स सीडी केस : पूर्व बीजेपी नेता कैलाश मोरारका ने किया अदालत के सामने सरेंडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2018, 11:15 IST

सेक्स सीडी के सर्कुलेशन में आरोपी भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता कैलाश मोरारका ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में बुधवार को एक विशेष अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. बाद में मोरारका को अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया. केंद्रीय जांच ब्यूरो की चार्जशीट में मुरारका का नाम आने के बाद बीजेपी की छत्तीसगढ़ इकाई से उन्हें निष्कासित कर दिया गया था.

मोरारका के वकील यूबी पांडे ने दावा किया कि सोमवार को आरोपपत्र दायर किए जाने पर मोरारका को सीबीआई ने बुलाया नहीं था. पांडे ने कहा कि उनके मुवक्किल को मीडिया रिपोर्टों के माध्यम से पता चला कि उन्हें फरार बताया जा रहा था. इसके बाद मुरारका ने अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करने का फैसला किया था.

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुरारका ने उनके खिलाफ आरोपों को निराधार कर दिया. मोरारका ने कहा, "न्यायिक प्रक्रिया में मेरा पूर्ण विश्वास है और जब भी अदालत निर्देशित करेगी, मैं इससे पहले उपस्थित रहूंगा. मैंने सीबीआई को सबकुछ बताया है. मेरे खिलाफ आरोप निराधार और नकली हैं."

पांडेय ने कहा कि सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें 1 लाख रुपये के पर्सनल बांड पर जमानत दी है. सीबीआई के आरोपपत्र के मुताबिक, मोरारका और पांच अन्य लोग छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत का सेक्स वीडियो बनाने और इसे प्रसारित करने के आपराधिक षड्यंत्र में शामिल थे.

मोरारका ने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल जो इस मामले में आरोपी हैं उनका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है और वह "पाक साफ" हैं. आरोप पत्र दाखिल होने के बाद बघेल को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था.

इस मामले में अन्य आरोपियों में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा, भिलाई स्थित कारोबारी विजय भाटिया, विजय पंड्या और रिंकू खानुजा हैं. सोमवार को वर्मा और भाटिया विशेष अदालत में उपस्थित हुए और जमानत पर बाहर हो गए. पंड्या सोमवार को अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं हुए, जबकि रायपुर स्थित ऑटोमोबाइल डीलर खानुजा ने जून में आत्महत्या की थी.

ये भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश: TDP नेताओं की हत्या के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस स्टेशन में लगाई आग

First published: 27 September 2018, 11:11 IST
 
अगली कहानी