Home » छत्तीसगढ़ » Chhattisgarh Election Results 2018: Raman singh says we are going to form BJP government in Chhattisgarh
 

Chhattisgarh Election Results 2018: 'बीजेपी छत्तीसगढ़ में बहुमत से सरकार बनाने जा रही है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 9:03 IST

छत्तीसगढ़ में भी 8 बजे से वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के साथ शुरु हो गई है और राज्य के नक्सल प्रभावी इलाकों को देखते हुए ज्यादा पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम किए गए है. इस वक्त छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उम्मीद जताई है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी. चुनावी नतीजे आने से पहले ही रमन सिंह ने ये बात टाइम्स नाउ से कही है. रमन सिंह ने कहा,"मुझे पूरा भरोसा है लोगों को पता चल जाएगा कि बीजेपी सरकार बना रही है. कांग्रेस के लोगों को मुख्यमंत्री पद के लिए एक्शन प्लान तय करने दें लेकिन हम सरकार बना रहे हैं."

ये भी पढ़ें- चुनावी नतीजों की सुगबुगाहट के बीच शुरू हुआ संसद का शीतकालीन सत्र, PM मोदी ने मांगा सहयोग

 

गौरतलब है कि राज्य छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों के लिए दो चरण में मतदान हुए थे जो कि पहला 12 और दूसरा 20 नवंबर को हुआ था. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बीजेपी की जीत के साथ ही राज्य में त्रिशुंक विधानसभा की संभावना को भी खारिज कर दिया है. उन्होंने ANI से कहा कि छत्तीसगढ़ में त्रिशुंक विधानसभा की स्थिति नहीं आएगी. बीजेपी बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाएगी और मुझे पूरा यकीन है कि बीजेपी राज्य में बिना किसी के समर्थन के चौथी बार सरकार बनाएगी.

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा का यह चौथा चुनाव है और इससे पहले तीन चुनावों में लगातार बीजेपी ने जीत हासिल की है और 15 सालों से सत्ता चला रही है. तो वहीं अध्यक्ष राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. छत्तीसगढ़ में हमेशा से ही कांग्रेस और बीजेपी की सरकार के बीच कांटे की टक्कर रही है लेकिन इस बार चुनाव में अजीत जोगी की पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर इस टक्कर को त्रिशुंक कर दिया है और इसीलिए इस बार छत्तीसगढ़ राज्य में चुनावी मुकाबला काफी रोचक हो गया है.

ये भी पढ़ें- पांच राज्यों में किस पार्टी का खिलेगा कमल, किसको मिलेगी हार, जनता का फैसला बदलेगा सियासत?

First published: 11 December 2018, 8:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी