Home » छत्तीसगढ़ » Chhattisgarh elections LIVE Updates: 14 per cent voting in early hours
 

छत्तीसगढ़ चुनाव : शुरुआती घंटों में मतदान का प्रतिशत देखकर रमन सिंह ने की ये अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 13:13 IST

छत्तीसगढ़ चुनाव के पहले चरण में 18 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है. नक्सल प्रभावित आठ जिलों में मामूली वोटिंग के साथ मतदान शुरू हुआ. इन इलाकों में शुरुआती घंटों के दौरान लगभग 14 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. जबकि कुल मतदान 11 बजकर 32 मिनट तक 12.32% दर्ज किया गया. नक्सल संगठनों ने चुनाव के बहिष्कार की मांग की है और पिछले 15 दिनों में आधा दर्जन से ज्यादा हमले किए हैं. जिनमें 13 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक ब्लास्ट किया जबकि कोंटा में तीन IEDs बरामद किया गया.

इस बीच मुख्या मंत्री रमन सिंह ने ट्वीट किया कि ''आज हमारे छत्तीसगढ़ में भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था का महापर्व है। आप सभी युवाओं, महिलाओं और वरिष्ठजनों से मेरा यह आग्रह है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव-2018 के प्रथम चरण में आप सभी अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। आपका मतदान ही राष्ट्र की ताकत है''

 

कुल 1 लाख हथियारबंद जवानों के हाथों में हैं. राज्य में चुनाव को सुरक्षित और निष्पक्ष रूप से कराने के लिए केंद्र से लगभग 65 हजार जवानों को यहां भेजा गया है. जिनमें अर्धसैनिक बल और पुलिस बल के जवान शामिल हैं.

सुरक्षा के लिए तथा पड़ोसी राज्यों की पुलिस के साथ भी बेहतर तालमेल बनाकर अभियान चलाया जा रहा है. कुल मिलकर इस समय चुनावों कार्यों के लिए 1 लाख जवानों को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है. संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए मोबाइल चेक पोस्ट भी बनाए गए हैं.

First published: 12 November 2018, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी