Home » छत्तीसगढ़ » Chhattisgarh elections: PM Modi says Maoists kill innocent people but Congress calls them revolutionaries
 

छत्तीसगढ़ चुनाव : मोदी ने कहा- कांग्रेस अर्बन नक्सल के साथ, राहुल गांधी ने ऐसे दिया जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2018, 11:29 IST

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए केवल दो दिन का समय बचा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जगदलपुर में कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह 'अर्बन नक्सल' का समर्थन करके गरीब आदिवासी युवाओं को बर्बाद कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा, "कांग्रेस एसी में रहने वाले शहरी माओवादियों का समर्थन क्यों कर रही है? पीएम ने कहा वह बड़ी-बड़ी कारों में घूमते हैं, अपने बच्चों को विदेशों में पढ़ाते है लेकिन गरीब आदिवासी युवाओं के जीवन को बर्बाद कर देते हैं.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कंकड़ जिले के पखनजौर शहर में अपनी चुनावी रैली में राफेल सौदे और नोटबंदी पर सरकार को घेरा. राहुल गांधी ने कहा "आप सभी नोटबंदी के दौरान लंबी कतार में खड़े थे लेकिन आप में से किसी के पास कालाधन नहीं था. इसके अलावा उन्होंने नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी और मेहुल चोकसी के देश से भागने का भी जिक्र किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने बढ़ती ईंधन की कीमतों को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला. दोनों नेता आज राज्य में पहले चरण के लिए चुनाव अभियान के लिए अंतिम दिन रोड शो भी आयोजित करेंगे.

मोदी ने अपने भाषण को समाप्त करते हुए कहा, "लोकतंत्र हमारी समस्याओं का एकमात्र समाधान है. यह लोकतंत्र का एकमात्र तरीका है. बंदूकें उठाकर समस्याओं का हल नहीं किया जा सकता है. हमें छत्तीसगढ़ के युवाओं के सपनों को पूरा करने की जरूरत है. आइए हम सभी एक नया बस्तर और एक नया छत्तीसगढ़ बनाएं "

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी को तीसरी बार सत्ता तक पहुंचाने वाले बाबा बालदास ने अब भाजपा का साथ छोड़ दिया है. भाजपा छोड़ बाबा बालदास की सतनाम सेना अब राहुल गांधी को सत्ता में लाने के लिए छत्तीसगढ़ में प्रचार करने में जुट गई है. वहीं अब खुद बाबा बालदास कांग्रेस के लिए राहुल गांधी के साथ चुनाव प्रचार करेंगे. राहुल गांधी के लिए बाबा बालदास की सतनाम सेना घर-घर जाकर कांग्रेल के लिए प्रचार कर रही है.

छत्तीसगढ़ में BJP को बड़ा झटका, राहुल गांधी के लिए प्रचार करेंगे भाजपा को सत्ता में पहुंचाने वाले ये बड़े संत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छ्त्तीसगढ़ में 9 और 10 नवंबर के बीच 5 चुनावी रैलियां साथ ही रोड शो करेंगे. आज राहुल गांधी यहां के मुख्यमंत्री रमन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव में रैली करेंगे. वहीं पीएम मोदी आज जगदलपुर में मात्र एक ही रैली करेंगे. राहुल गांधी की चार अन्य रैलियां कोंडागांव, चारामा, पखांजोरा और दोंगारगढ़ में आयोजित हैं.

First published: 9 November 2018, 15:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी