Home » छत्तीसगढ़ » Chhattisgarh Encounter between security forces and naxals in Dhamtari four naxal killed
 

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार नक्सली ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2019, 15:02 IST

छत्तीसगढ़ के धमतरी में सुरक्षाबलों ने चार नक्सलियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच पांच घंटे तक मुठभेड़ चली. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों के पास से कई हथियार भी बरामद किए हैं.

रायपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा के मुताबिक, धमतरी के मेंचका इलाके के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई जो करीब करीब पांच घंटे तक चली. इस दौरान सुरक्षाबलों ने चार नक्सलियों को मार गिराया. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने घटना स्थल से 7 हथियार भी बरामद किए हैं.

बता दें कि सुरक्षाबलों को धमतरी के मेंचका इलाके के जंगलों में नक्सली गतिविधायां होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद एसटीएफ और बीएसएफ की संयुक्त टीम ने सर्चिंग ऑपरेशन चलाया. खुद को चारों ओर से घिरता देख नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियं दागी. जिसमें चार नक्सली धरासाई हो गए.

इस दौरान कुछ नक्सली अपनी जान बचाकर भाग निकले. इस दौरान नक्सलियों का सामना भी वहीं पड़ा रह गया. सुरक्षाबलों ने मारे गए चारों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैंडीआईजी नक्सल ऑपरेशन पी सुंदरराज ने बताया कि धमतरी के मेंचका इलाके के जंगलों के आस-पास नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी. जिसके बाद एसटीएफ और बीएसएफ की संयुक्त टीम ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान दोनों और से जबरदस्त गोलीबारी हुई. जिसमें 4 नक्सली मारे गए.

Video: अमरनाथ यात्रियों को जान पर खेलकर रास्ता पार करा रहे सेना के जवान, देखकर आप भी करेंगे सलाम

First published: 6 July 2019, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी