Home » छत्तीसगढ़ » Chhattisgarh: Naxals set ablaze road construction vehicles including 2 JCB in Kukanar area of sukma district
 

छत्तीसगढ़: सुकमा में सड़क निर्माण कार्य में लगे छह वाहनों में नक्सलियों ने लगाई आग

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2020, 11:18 IST

Chhattisagarh Naxals: छत्तीसगढ़ नक्सलियों का गढ़ बन चुका है. यहां आए दिन नक्लियों (Naxals) के विरोध के सुर सुनाई देते रहते हैं. गुरुवार (Thursday) को एक बार फिर यहां नक्सलियों ने अपना खौफ कायम करने की कोशिश की. दरअसल, सुकमा जिले (Sukma District) के कूकानार इलाके (Kukanar Area) में नक्सलियों ने छह वाहनों (6 Vehicles) में आग (Fire) लगा दी. ये वाहन इस इलाके में सड़क निर्माण के कार्य(Road Custruction Work) में लगे हुए थे. जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने बुधवार देर (Wednesday Night) रात सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया. गनीमत ये रही कि जब वाहनों में आग लगाई गई. उस वक्त वहां कोई कर्मचारी नहीं था. नहीं तो उसकी भी जान जा सकती थी.

बता दें कि कूकानार इलाका नक्सल प्रभावित इलाकों में शामिल है और यहां आए दिन नक्सली सरकारी कर्मचारी और पुलिस पर हमले करते रहते हैं. बताया जा रहा है कि इस इलाके में आजादी के बाद से पहली बार सड़क निर्माण का कार्य हो रहा था. वाहनों में आग लगने के बाद भी गुरुवार सुबह तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. वहीं नक्सलियों के डर से सड़क निर्माण का कार्य करा रहा ठेकेदार भी नहीं आया. बताया जा रहा है कि बिना सुरक्षा व्यवस्था के सड़क निर्माण कार्य चल रहा था. जानकारी के मुताबिक, इनदिनों कूकानार क्षेत्र में कुन्ना गांव से धनीकुर्ता तक सड़क निर्माण कार्य चल रहा है.


कोरोना वायरसः दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा 4.84 लाख के पार, 95 लाख से ज्यादा संक्रमित

जिससे लोगों को आने जाने में दिक्कत न हो. बता दें कि आजादी के बाद यहां पहली बार सड़क बनने का कार्य किया जा रहा है. इस सड़क को बनाने का ठेका दंतेवाड़ा के ठेकेदार जगदीश राठौर ने लिया हुआ है. दिनभर सड़क निर्माण कार्य के बाद कर्मचारी और मजदूर कार्य में लगे भारी वाहनों को वहीं छोड़कर चले जाते हैं और सुबह आकर फिर से काम शुरु कर देते हैं. बुधवार को भी उन्होंने हमेशा की तरह वाहनों को निर्माण स्थल पर ही छोड़ दिया. लेकिन देर रात करीब 8-10 हथियारबंद नक्सली वहां पहुंच गए.

LAC पर चीन ने खोला नया फ्रंट, अब इस क्षेत्र में कर रहा है बॉर्डर क्रॉस, भारी संख्या में वाहन तैनात

Coronavirus Update : 24 घंटों में 16,922 नए मामले, 418 मौतें, जानिए राज्यों की स्थिति

उन्होंने चालक और ऑपरेटर से मोबाइल छीन लिए. इसके बाद सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी. साथ ही सड़क निर्माण बंद करने की धमकी दी. नक्सलियों की इस आगजनी में 3 डंपर, दो जेसीबी और एक पोकलेन मशीन जल गई. घटनास्थल से करीब 4 किमी दूर आरपीएफ का भी कैंप है. इलाका एक ओर नदी और घने जंगल से घिरा है. पुलिस को भी नदी पार कर यहां पहुंचना पड़ेगा.

जम्मू-कश्मीरः सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

First published: 25 June 2020, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी