Home » छत्तीसगढ़ » Chhattisgarh polls: Amit Shah releases BJP manifesto, praises state govt for containing Naxalism
 

छत्तीसगढ़ चुनाव : अमित शाह ने जारी किया बीजेपी का घोषणापत्र, युवाओं और किसानों पर विशेष ध्यान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2018, 16:48 IST

छत्तीसगढ़ चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार के आखिरी दिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शनिवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. बीजेपी के घोषणापत्र में किसानों और युवाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है. छत्तीसगढ़ दो चरणों में चुनाव होना है. 18 सीटों पर मतदान 12 नवंबर को होगा और शेष 72 निर्वाचन क्षेत्रों में 20 नवंबर वोटिंग होगी. चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

रायपुर में घोषणापत्र को जारी करते हुए शाह ने पिछले 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ को बदलने के लिए राज्य सरकार की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने राज्य से नक्सलवाद को खत्म करने के लिए अथक रूप से काम किया है. अमित शाह ने कहा "छत्तीसगढ़ कौशल विकास पर कानून बनाने वाला पहला राज्य था''. शाह ने कहा कि रमन सिंह सरकार ने छत्तीसगढ़ को नक्सलवाद से लगभग मुक्त कर दिया है.

बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा, "इससे पहले छत्तीसगढ़ आर्थिक रूप से पिछड़े (बिमारू) के रूप में जाना जाता था, लेकिन छत्तीसगढ़ अब एक बिजली और सीमेंट केंद्र है. बीजेपी शासन के तहत, छत्तीसगढ़ अब कल्याणकारी राज्य है. मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं को भ्रष्टाचार मुक्त कर दिया गया है. "

अमित शाह ने कहा "रमन सिंह सरकार ने कृषि के क्षेत्र में अधिकतम लाभ दिए हैं. साथ आदिवासी पृष्ठभूमि से लोगों को नौकरी खोजने में मदद करने में भी अच्छा काम किया है.
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, "एक पार्टी जो नक्सलवाद को क्रांति का माध्यम मानती है वह छत्तीसगढ़ के लिए कोई अच्छा काम नहीं कर सकती है."

इससे पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को घोषणापत्र जारी किया था. कांग्रेस ने राज्य में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के अनुसार फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का वादा किया है. शाह ने विश्वास व्यक्त किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस महीने होने वाले के विधानसभा चुनावों को राज्य में लगातार चौथी बार जीत दर्ज करेगी.

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ चुनाव: आदित्यनाथ बोले- राष्ट्रीय सुरक्षा से खेल रही है कांग्रेस, जो बीजेपी को बर्दाश्त नहीं

First published: 10 November 2018, 16:48 IST
 
अगली कहानी