Home » छत्तीसगढ़ » chhattisgarh: three children died due to the shortage of oxygen supply at ambedkar hospital in raipur.
 

रायपुर: अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से तीन मासूमों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2017, 13:35 IST

छत्तीसगढ़ में रायपुर के अंबेडकर हॉस्पिटल में ऑक्सीजन न मिलने से 3 बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक घटना रविवार रात की बताई जा रही है.

ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी के सो जाने से हादसा हुआ है. ऑक्सीजन सप्लाई के लिए तैनात डॉक्टर पर एफआईआर दर्ज की गई है. रमन सिंह सरकार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. मासूमों की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा मच गया, जिसके बाद आनन-फानन में ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू की गई. 

इस मामले में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य आयुक्त आर प्रसन्ना ने यह स्वीकार किया कि अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में ऑक्सीजन का प्रेशर कम होने की वजह से यह घटना हुई. हालांकि उन्होंने ऑक्सीजन की कमी से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि बीमारी के कारण बच्चों की मौत हुई. 

गौरतलब है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गृहक्षेत्र गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से करीब 30 बच्चों की मौत हो गई थी. हालांकि सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से मौत को खारिज कर दिया था.

इस मामले में राज्य सरकार ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को सस्पेंड किया था. हालांकि निलंबन के ठीक बाद प्रिंसिपल ने खुद को बेकसूर बताते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

First published: 21 August 2017, 13:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी