Home » छत्तीसगढ़ » CM Bhupesh Baghel said - will not let NRC apply in your state
 

इस राज्य के सीएम ने कहा- नहीं होने दूंगा अपने राज्य में NRC लागू

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2019, 14:27 IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को एक बयान में कहा है कि अगर केंद्र एनआरसी को राज्य में लागू करती है तो वह पहले व्यक्ति होंगे जो राष्ट्रीय नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे. अपनी सरकार के एक साल पूरा होने के अवसर बोल रहे बघेल ने कहा भारतीय जनता पार्टी एक बड़ी चुनौती है.

उन्होंने कहा उनकी नीतियां केवल लोगों को भ्रमित करने, लोगों को भड़काने, आग लगाने और विभाजित करने के लिए हैं." इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार बघेल ने कहा आज देश जल रहा है हिंसा हो रही है. छात्रों के साथ दुर्व्यवहार होता है, उनके साथ मारपीट होती है. वह देश में भय का वातावरण पैदा कर रहे हैं. उनका एकमात्र उद्देश्य सत्ता में बने रहना है.”


 

बघेल पिछले कुछ दिनों से नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में विभिन्न विश्वविद्यालयों में छात्रों पर कथित पुलिस कार्रवाई का जिक्र कर रहे थे. पिछले हफ्ते संसद ने विवादास्पद अधिनियम पारित किया, जो बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में उत्पीड़ित मुसलमानों को छोड़कर छह धार्मिक समुदायों के शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि नोटबंदी के कारण लोगों की मौत हुई थी, जबकि जीएसटी लागू होने से कारोबार बंद हो गए थे. बघेल ने कहा कि बालाकोट हवाई हमलों के कारण 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा की सत्ता में वापसी हुई है, लेकिन पार्टी ने अभी तक लोगों को यह नहीं बताया है कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले के मौके पर आरडीएक्स कैसे मिला था, जिसमें 40 केंद्रीय पुलिस के जवान मारे गए. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी ने उपनिवेशवादियों को धता बताने के लिए ब्रिटिश शासन के दौरान रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था.

जामिया हिंसा: FIR में तीन छात्रों और पूर्व कांग्रेस MLA सहित 7 लोगों के नाम

First published: 18 December 2019, 13:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी