Home » छत्तीसगढ़ » Couple named their newborn twin babies as Corona and COVID in Chhattisgarh
 

अद्भुत! इस कपल ने अपने जुड़वा बच्चों के नाम रखे कोरोना और कोविड, जानिए क्या है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2020, 15:09 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

Couple named their newsborn twin as Corona and COVID: कोरोना वायरस (Corona Virus) और कोविड-19 (COVID-19) दुनियाभर के लिए मौत का पर्याय बन गया है. ऐसे में अगर कोई इन नामों को अपना ले तो आपके हैरानी जरूर होगी. लेकिन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक कपल ने अपने जुड़वा बच्चों (Twins) को यही नाम दिये है. इस कपल (Couple) ने अपने एक बच्चे का नाम कोरोना (Corona) तो दूसरे का नाम कोविड (Covid) रखा है. दरअसल, रायपुर (Raipur) के पुरानी बस्ती निवासी विनय वर्मा एवं प्रीति वर्मा ने अपने जुड़वा बेटे-बेटी का नाम कोविड और कोरोना रख कर उऩ्हे भाई-बहन बना दिया है.

बता दें कि प्रीति वर्मा ने रायपुर मेडिकल कालेज अस्पताल में करीब एक सप्ताह पहले जुड़वा बेटा और बेटी को जन्म दिया. उन्होने दो दिन पहले इनका नामकरण किया जिसमें बेटे का नाम कोविड एवं बेटी का नाम कोरोना रखा है. बच्चों के ऐसे नाम रखने पर प्रीति बताती हैं कि अभी सभी के दिलो दिमाग में कोरोना छाया है. ऐसे में लोगों में कोरोना का भय दूर करने के लिए बेटे का नाम कोविड और बेटी का नाम कोरोना रखने का निर्णय लिया है. इन नामों को रखने के बाद तमाम लोग सोशल मीडिया में उनकी तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोगों को उनके ये नाम देना अच्छा नहीं लगा.


डॉक्टर्स के मुताबिक, जच्चा और बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. एक बच्चे का वजन 2.9 किलोग्राम और दूसरे का वजन 2.7 किलोग्राम है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. भीमराव आम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल के डाक्टरों ने ऑपरेशन कर दोनों बच्चों का जन्म कराया. अस्पताल की जनसंपर्क अधिकारी शुभ्रा सिंह का कहना है कि महिला को जब लेबर पैन की शिकायत हुई तो उसे यहां लेकर आया गया. प्रीति ने बताया कि जब पेट में दर्द उठा कोई वाहन नहीं मिल रहा था. ऐसे में उसके पति ने यहां उसे बाइक पर बैठाकर अस्पताल लेकर पहुंच गए. यह आधी रात की बात थी. रास्ते में कई जगह उन्हें पुलिसवालों ने रोककर पूछताछ भी की.

coronavirus: केरल में 93 साल की बुजुर्ग दंपति ने कोरोना को दी मात, पोते ने खोला जीत का राज

पूरी जिंदगी लोगों के लिए रहस्य बना रहा तीन टांगों वाला ये इंसान, 77 साल तक रहा जिंदा

एक ऐसा शहर जहां इंसान से लेकर जानवर तक सभी बन गए थे पत्थर की मूर्ती

First published: 2 April 2020, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी