Home » छत्तीसगढ़ » CRPF 6 Jawan Killed in An IED Blast in Dantewada Chhattisgarh
 

छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में 6 जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2018, 15:11 IST

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में रविवार को एक बार फिर नक्सलियों ने जवानों का खून बहाया गया है. दंतेवाड़ा के चोलारार गांव में हुए IED ब्लास्ट में 6 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. शहीद होने वाले जवानों में सशस्त्र बल के 4 और डिस्ट्रिक्ट फोर्स के 2 जवान शामिल हैं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट किया है.

नक्सल रोधी ऑपरेशन के डीआईजी सुंदर राज ने बताया कि, "शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कुल 6 जवान शहीद हुए हैं और एक घायल है. उस इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है. ब्लास्ट की तीव्रता काफी ज्यादा हो सकती है. बाकी जानकारी जांच के बाद ही दी जा सकेंगी.”

बता दें कि इससे पहले 13 मार्च को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया गया था. नक्सलियों ने हमले को उस वक्त अंजाम दिया था जब जब सीआरपीएफ के जवान सर्च ऑपरेशन में जुटे थे, तभी घात लगाए बैठे नक्सलियों ने उनपर IED से हमला कर दिया था.

इस घटना में 9 जवान शहीद हो गए थे. बता दें कि जवानों को पहले आईईडी ब्लास्ट से निशाना बनाया गया, फिर फायरिंग की थी. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में पिछले कई दिनों से पुलिस और सेना द्वारा जॉइंट सर्च ऑपरेशन जारी है. बावजूद इसके नक्सलियों के हमले की भी खबरें आती रही हैं.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान: क्रिकेट मैच के दौरान बम धमाके, 8 लोगों की मौत, कई घायल

First published: 20 May 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी