Home » छत्तीसगढ़ » Encounter between Police and Naxals Four Maoists killed and Sub Inspector martyred in Rajnandgaon in Chhattisgarh
 

छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार नक्सली ढेर, एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2020, 9:10 IST

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव जिले (Rajnandgaon District) के मानपुर इलाके (Manpur Area) में शुक्रवार देर रात हुई मुठभेड़ (Encounter) में पुलिस ने चार नक्सलियों (Naxals) की मार गिराया. हालांकि, इस मुठभेड़ में पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया. बता दें कि शुक्रवार रात करीब नौ बजे मानपुर थाना क्षेत्र के परदोनी गांव के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा शहीद हो गए और चार नक्सली मारे गए.

मारे गए नक्सलियों में दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने एंबुश में फंसाकर हमला बोला. नक्सलियों पर काबू पाने के लिए बैकअप पार्टी भेजी गई लेकिन मौसम खराब होने की वजह से वह पार्टी मौके पर नहीं पहुंच पाई. जानकारी के मुताबिक, इस टीम में शामिल दस जवानों से देर रात तक संपर्क नहीं हो पा रहा है. बता दें कि नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में पुलिस रोजाना प्रभावित इलाकों में रात के वक्त सर्च अभियान चलाती है.


कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटों में देश में 3390 मामले आए सामने, 56342 हुई संक्रमितों की संख्या

शुक्रवार को भी राजनांदगांव जिला मुख्यालय से करीब सौ किलोमीटर दूर मानपुर थाने की पुलिस रोजाना की तरह सर्चिंग पर निकली थी. रात करीब नौ बजे परदोनी गांव के जंगल की पहाड़ी पर घात लगाए नक्सलियों ने नीचे से गुजर रही पुलिस टीम को एंबुश में फंसाकर गोलीबारी शुरु कर दी. जब तक पुलिस के जवान मोर्चा संभाल पाते तब तक सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा के पेट में गोली लग गई. इसके बाद जवानों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से लगातार फायरिंग हुई. शहीद श्यामकिशोर मूल रूप से अंबिकापुर के रहने वाले थे.

Lockdown: अब सरकार से उद्योग जगत ने की 15 लाख करोड़ के पैकेज की मांग, GDP का 7.5 फीसदी

Coronavirus: दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल कोरोना से जंग जीतकर लौटे घर, पड़ोसियों ने किया ऐसा स्वागत

राजनांदगांव के सहायक पुलिस अधीक्षक जीएन बघेल ने बताया कि, चार नक्सलियों के शव और एक एके-47 राइफल, एक एसएलआर हथियार और दो .315 बोर राइफल बरामद हुए हैं. नक्सलियों से यह मुठभेड़ मानपुर पुलिस थाना सीमा के तहत पारदोनी गांव के पास हुई. बता दें कि इससे पहले 12 जुलाई 2009 को इसी इलाके में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में पुलिस अधीक्षक वीके चौबे सहित 29 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे.

कोरोना वायरसः दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा दो लाख 76 हजार के पार, 40 लाख से ज्यादा संक्रमित

CBSE का बड़ा ऐलान, 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच होंगी 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

First published: 9 May 2020, 9:10 IST
 
अगली कहानी