Home » छत्तीसगढ़ » ex cm ajit jogi announced to contest against cm raman singh in chhattisgarh assembly election rajnandgaon raipur
 

छत्तीसगढ़: क्या होगा जब चुनाव मैदान में आमने-सामने होंगे दो मुख्यमंत्री!

आदित्य साहू | Updated on: 4 February 2018, 16:49 IST
(patrika)

छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद राज्य का पहला मुख्यमंत्री बनने वाले और कांग्रेस के बागी नेता अजीत जोगी ने आने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के सामने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की लड़ाई दिलचस्प होने वाली है. लोगों के मन में सवाल उठने लगा है कि जब दोनों मुख्यमंत्री (एक पूर्व एक वर्तमान) आमने-सामने होंगे तो जनता किस पर अपना विश्वास दिखाएगी?

गौरतलब है कि राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री राजनांदगांव से चुनाव लड़ते हैं और वह पिछले लगभग 15 साल से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हैं. अपने लोक कल्याणकारी एजेंडे के जरिये डॉ रमन सिंह छत्तीसगढ़ में काफी लोकप्रिय हैं और एक रुपये में चावल उपलब्ध कराने के कारण गरीबों के बीच उनकी पहचान चावल वाले बाबा (चाउर वाले बाबा) के रूप में होती है.

 

वहीं अजीत जोगी छत्तीसगढ़ में जनाधार वाले नेता माने जाते हैं. अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री हैं और उनके बाद पिछले 15 सालों से डॉ रमन सिंह मुख्यमंत्री हैं. छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा है कि अजीत जोगी 14 सालों के कुशासन, भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन से काफी आहत हैं. इसलिए उन्होंने डॉ रमन सिंह के खिलाफ अगला चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

इस बाबत सवाल पूछने पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि चुनाव लड़ना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है. अगर वे राजनंदगांव से चुनाव लड़ना चाहते हैं तो यह उनके लिए अच्छा है. हालांकि बीते सालों में छत्तीसगढ़ की राजनीति में कई नये मोड़ आये हैं और यह कहना मुश्किल है कि अजीत जोगी, डॉ रमन सिंह को हरा पायेंगे या नहीं.

First published: 4 February 2018, 16:48 IST
 
अगली कहानी