Home » छत्तीसगढ़ » fourteen Maoists have been killed in an encounter with security forces near Sukma in Chhattisgarh
 

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 15 नक्सलियों को मार गिराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 15:22 IST
(File photo)

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के नजदीक सोमवार को नक्सलियों और माओवादियों के बीच एनकाउंटर हुआ. इसमें 14 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ये मुठभेड़ सुकमा के कोंटा और गोलापल्ली पुलिस स्टेशन सीमा के पास हुई. सुरक्षाबलों ने नक्सलियों से 16 हथियार भी बरामद किए हैं. गौरतलब है कि कोंटा छत्तीसगढ़ के दक्षिण में स्थित है. सुरक्षाबलों की इसे बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ये एनकाउंटर सोमवार सुबह दक्षिण सुकमा में हुआ. इय मुठभेड़ में दोनों तरफ से भारी गोलाबारी हुई. ये इलाका छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से 500 किमी दूर है. एंटी नक्स ऑपरेशन के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल सुंदरराज पी ने बताया कि हमने नक्सलियों के 14 शव बरामद कर लिए हैं. 

गौरतलब है कि इस साल जुलाई में छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आठ संदिग्ध नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. उनके पास से दो  INSAS राइफल भी बरामद की गई थी. वहीं इस साल के शुरूआत में बीजापुर जिले में दो अलग-अलग एनकाउंटरों में 18 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. छत्तीसगढ़ में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. एेसे में सुरक्षाबल ज्यादातर एहतियात बरत रहे हैं.

First published: 6 August 2018, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी