Home » छत्तीसगढ़ » holi morning 10 naxals killed in joint operation of telangana and chhattisgarh police in bijapur district
 

होली की सुबह छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी कामयाबी, किए 10 नक्सली ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2018, 11:38 IST
(file photo)

होली की सुबह छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पुजारी कांकेर इलाके में किए ऑपरेशन में पुलिस ने दस नक्सलियों को मार गिराया है, वहीं एक पुलिसकर्मी के भी जख्मी होने की भी खबर है.

छत्तीसगढ़ पुलिस में स्पेशल डीजी (नक्सल ऑपरेशंस) डीएम अवस्थी ने इस बारे में बताया कि 10 नक्सली इस ऑपरेशन में मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई तेलंगाना पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस ने संयुक्त तौर पर की.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तिप्पापुरम गांव के पास नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग की थी, जिसमें एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया था. जख्मी हुए पुलिस वाले की पहचान अरविंद सलाम के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों की फायरिंग के बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की.

यह गांव तेलंगाना बॉर्डर से कुछ ही दूरी पर स्थित है. पुलिस की ओर से की गई इस कार्रवाई में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) भी शामिल थी. डेढ़ घंटे तक मुठभेड़ चलती रही, जिसके बाद नक्सलियों को वहां से भागना पड़ा. हालांकि, पुलिस ने संभावना जताई है कि कुछ नक्सलियों की मौके पर ही मौत हो गई.

इससे पहले 25 फरवरी को भी नक्सलियों ने विस्फोट कर छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के दो जवानों को जख्मी कर दिया था. बीते 18 फरवरी को सुकमा में भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे. 

First published: 2 March 2018, 11:35 IST
 
अगली कहानी