Home » छत्तीसगढ़ » Journalist sharing cartoon on SC verdict in Loya case, bastar police charged sedition
 

पत्रकार पर केस दर्ज, लोया केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शेयर किया था कार्टून

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2018, 12:28 IST
(Facebook)

छत्तीसगढ़ पुलिस ने सोमवार को बस्तर में एक पत्रकार पर फेसबुक के जरिये कार्टून शेयर करने के आरोप में राजद्रोह का मामला दर्ज किया है. आरोप है कि इस कार्टून में पत्रकार ने कथित तौर पर न्यायपालिका और सरकार का अपमान किया है. इस कार्टून में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीबीआई जज लोया की मौत की स्वतंत्र जांच कराने की याचिका को अस्वीकार करने पर टिप्पणी की गई थी.

पुलिस अधीक्षक केएल धुरव ने बताया कि राजस्थान निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर कंकड़ जिले के कोटवली पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए के तहत पत्रकार कमल शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट की अनुसार शुक्ला ने इसे हटाने से इंकार कर दिया. शुक्ला ने कहा, "मैं कार्टून की तलाश में हूं और मैं इसे फिर से साझा करूंगा," शुक्ला 'भुमकल समाचार' नामक साप्ताहिक पत्रिका का संपादन करते हैं. शुक्ला का कहना है कि अधिकारी इतने असहिष्णु कैसे हो सकते हैं, जबकि मैंने न्यायपालिका की स्थिति पर अपने विचार व्यक्त किए थे.

पुलिस उपनिरीक्षक संदीप कुमार बंजारे ने बताया कि पत्रकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है, लेकिन उसकी गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है, मामले में और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं और सबूत जुटाने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें : बिप्लब देब के बाद विजय रूपानी की अजीब दलील: नारद गूगल की तरह सब कुछ जानते थे

First published: 1 May 2018, 12:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी