Home » छत्तीसगढ़ » Modi's reach agdalpur Chhattisgarh, Naxalites also took note of the explosion
 

योजनाओं की पोटली लेकर मोदी पहुंचे छत्तीसगढ़, नक्सलियों ने भी विस्फोट से दर्ज करवाई उपस्थिति

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 13:10 IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. इससे पहले जगदलपुर एयरपोर्ट पर छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने पीएम मोदी का स्वागत किया. छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी यहां कई योजनाओं की सौगात देंगे.

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जगदलपुर पहुंचते ही नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इससे पहले नक्सलियों ने सुकमा जिले के दोरनापाल इलाके में सीआरपीएम के एक खाली कैंप में तीन विस्फोट किये.

नक्सली हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. प्रधानमंत्री के दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं. नक्सलियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग- 30 पर बोरगुड़ा गांव के पास बीती रात धमाका किया. इस ब्लास्ट में कई कैंप बुरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं.

पीएम मोदी करेंगे इन योजनाओं का शिलान्यास   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजापुर के जांगला से आयुष्मान भारत योजना को देश को समर्पित करेंगे. साथ ही वह एआईपी योजना के बदले हुए रूप सेंट्रल असिस्टेंस योजना का भी शुभारंभ करेंगे. इस योजना के तहत चयनित जिलों के विकास के लिए 28.75 करोड़ आवंटित किए जाएंगे.

इसके अलावा पीएम बीजापुर जिला चिकित्सालय में डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन करेंगे. एलडब्लूई क्षेत्र में 1045 करोड़ रुपये की लागत से 1988 किलोमीटर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का शिलान्यास भी किया जायेगा. पीएम मोदी 658 करोड़ की लागत से बनने वाले 735 किलोमीटर की रोड कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे.

First published: 14 April 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी