Home » छत्तीसगढ़ » Social activist Bela Bhatia attacked, pushed to leave Bastar in 24 hours
 

सामाजिक कार्यकर्ता बेला भाटिया पर हमला, 24 घंटे के भीतर बस्तर छोड़ने की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2017, 18:44 IST

छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके  में काम करने वाली वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता बेला भाटिया के ऊपर कुछ अज्ञात मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने हमला किया है. हमलावरों ने उन्हें 24 घंटे के भीतर बस्तर छोड़ने की धमकी भी दी है. बेला के मित्र सामाजिक कार्यकर्ता और अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज़ ने बताया कि उनके ऊपर ये हमला आज दोपहर के करीब हुआ और उन्हें बस्तर छोड़ने की धमकी दी गई है.

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले इसी तरह से कुछ मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने बस्तर में काम करने वाली आदिवासी सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी के ऊपर भी हमला किया था और उनके मुंह पर काला रसायन पोत दिया था.

इससे पहले 2016 में भी उनके ऊपर इसी तरह का दबाव बनाया गया था और उन्हें बस्तर छोड़ने के लिए मजबूर किया गयाा था. बेला जगदलपुर लीगल एड के साथ मिलकर वहां सुरक्षाकर्मियों द्वारा आदिवासी महिलाओं के साथ किए गए गैंग रेप की घटना के लिए न्याय दिलाने का प्रयास कर रही है.

खबर के मुताबिक हमला करने वाले सीजी-17 3056 नंबर की मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे. बेला भाटिया ने एक बयान जारी कर फिलहाल अपने मौजूदा आवास को खाली करने की घोषणा की है. क्योंकि उनके मकान मालिक के ऊपर मकान खाली करवाने का दबाव डाला जा रहा था. हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि वे बस्तर इलाके से बाहर नहीं जाएंगी.

First published: 23 January 2017, 18:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी