Home » क्रिकेट » 12 year old boy Max Waight save money by collecting Garbage to watch Ashes
 

12 की उम्र में क्रिकेट के प्रति ऐसी दिवानगी, लाइव मैच देखने के लिए 4 साल कर लोगों के घरों से उठाया कूड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2019, 18:02 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज को देखने के लिए लोग काफी बेताब रहते हैं. विश्व में और कोई ऐसी क्रिकेट सीरीज नहीं है जिसके लिए दर्शकों के बीच टिकटों की मारमारी होती हो. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का 4 चौथा मुकाबला खेला जा रहा है. लेकिन इस टेस्ट मुकाबले में किसी खिलाड़ी से ज्यादा चर्चा एक 12 साल के लड़के की हो रही है.

ऑस्ट्रेलिया स्थित विक्टोरिया में रहने वाले 12 साल के मैक्स वैट की कहानी इन दिनों काफी चर्चा में है. मैक्स ने इंग्लैंड में होनी वाली इस सीरीज के लिए चार साल का लोगों ने घरों से कूड़ा उठाया है. दरअसल, साल 2015 में मैक्स ने ऑस्ट्रेलिया को अपनी सरजमी पर विश्व विजेता बनते हुए देखा था जिसके बाद ही उन्होंने तय किया था कि वो इंग्लैंड में होने वाली एशेज सीरीज देखेंगे.

 

मैक्स के पिता ने उन्हें इस बारे में बताया कि इसके लिए 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर जुटाने होंगे. अपने सपने को पूरा करने के लिए मैक्स ने अपने पड़ोसियों को एक डॉलर में कूड़े उठाने की पेशकश की. मैक्स को इसका रिस्पांस अच्छा मिला और चार साल की मेहनत के बाद वो उतने पैसे जुटाने में सफल हुए जिससे इंग्लैंड जाकर वो मैच देख सकें.

मैक्स ने बताया कि वो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और तेज गेंदबाज पैट कमिंस के फैन है. एशेज सीरीज के चौथे मुकाबले के दौरान मैक्स को अपने दोनों पसंदीदा खिलाड़ियों से मिलने का मौका मिला. मैक्स ने बताया कि जब को उनसे मिले तो उन्होंने पूछा कि वो अपने आप को फिट कैसे रखते है. वहीं चौथे टेस्ट के दूसरे दिन जेम्स पैटिनसन ने मैक्स को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली टी-शर्ट भी भेंट की.

First published: 6 September 2019, 16:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी