Home » क्रिकेट » 15 year old naseem shah takes 6 wickets in his 2nd first class match
 

पाक को मिला वसीम अकरम और वक़ार यूनिस का रिप्लेसमेंट, स्विंग और स्पीड से उड़ा रहा है बल्लेबाज़ों के होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 11:14 IST

'पाकिस्तान को 15 साल का एक नया तेज गेंदबाज मिला है, जिसने अपनी धारदार गेंदबाजी से सबको अपना मुरीद बना रखा है. 15 फरवरी 2003 को जन्मे इस खिलाड़ी का नाम नसीम शाह है. उसने अपने दूसरे फर्स्ट क्लास मैच में ही बल्लेबाजों को नाकों चने चबवा दिए हैं. इससे पहले उन्होंने 1 सितंबर 2018 को लाहौर ब्लूज़ के खिलाफ डेब्यू किया था. उस मैच में वह सिर्फ 1 विकेट लेने में कामयाब रहे थे. नसीम शाह 2018 में अंडर-19 एशिया कप खेलने गए थे, जहां उन्होंने सबका ध्यान खींचा था. लेकिन उस टूर्नामेंट में भी वह 2 मैचों में 1 विकेट लेने में ही कामयाब रहे थे. बहरहाल, उन्होंने अपने दूसरे फर्स्ट क्लास मैच में PTV के खिलाफ कमाल कर दिया और लोगों को अपना मुरीद बना लिया

इस मैच में उन्होंने एक पारी में 6 विकेट झटके और विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को पूर पारी के दौरान बांधकर रखा. उनकी गेंदबाजी में विविधता भरी हुई और उन्होंने उसका इस्तामल बड़े कमाल अंदाज़ में किया. वह इनस्विंगर और आउटस्विंगर दोनों तरह की गेंद डालने की काबिलियत रखते हैं, यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है. साथ ही उन्होंने कुछ शानदार बाउंसर भी डालीं जिससे बल्लेबाज बचते नजर आए. इस दौरान उन्होंने बल्लेबाजों के सिर और कलाई में भी कई बार गेंदें मारी. उन्होंने पारी में 59 रन देकर 6 विकेट झटके.

 साज सादिक ने अपने ट्वीट में लिखा है, "इनस्विंगर, आउटस्विंगर, चिन म्युज़िक, यॉर्कर, हाथ में गेंद मारी, सिर में गेंद मारी और फिर गजब की रफ्तार. अपने दूसरे ही फर्स्ट क्लास मैच में, टीन-एज तेज गेंदबाज नसीम शाह ने आज 59 रन देकर 6 विकेट झटके." उन्होंने ट्वीट के साथ वीडियो भी शेयर किया है जो देखते ही बनता है.

First published: 18 October 2018, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी