Home » क्रिकेट » 194 runs highest score for Pakistan in T20Is against Australia PAK vs AUS T20
 

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचा इतिहास, खड़ा किया T20 का सबसे बड़ा स्कोर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2018, 15:57 IST

जिम्बाब्वे में खेली जा रही T20 ट्राई सिरीज के पांचवे मैच में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने हैं. इस मैच में पाकिस्तान ने इतिहास रच दिया है. मेजबान जिम्बाब्वे के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही इस T20 ट्राई सिरीज में पाकिस्तान ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

दरअसल, T20 ट्राई सिरीज का 5वें मैच पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के सामने अपने T20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है. हरारे में खेले जा रहे इस T20 मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 195 रन का टार्गेट दिया है, जो कि पाकिस्तान के इतिहास का ऑस्ट्रेलिया के सामने सबसे बड़ा स्कोर है.

ये भी पढ़ेंः बॉल टेंपरिंग में प्रतिबंधित वॉर्नर को बनाया गया टीम का कप्तान

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इसका फायदा भी हुआ जब 8 रन पर पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा. लेकिन इसके बाद फकर जमन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 70 रन बनाए. वहीं, आसिफ अली ने नाबाद 37 रन की पारी खेली. उनके अलावा हुसैन तलत ने भी 30 रन बनाए.

निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए सरफराज अहमद की कप्तानी वाली टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट खोकर 194 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एंड्रयू टाय ने तीन और जे रिचर्डसन ने दो विकेट लिए. इसके अलावा एक-एक विकेट मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल को मिला.

ये भी पढ़ेंः 42 गेंदों में जीत के लिए चाहिए थे 112 रन, फिर 6,6,6,6 और मिली...

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस T20 ट्राई सिरीज से मेजबान जिम्बाब्वे का सफाया हो गया है क्योंकि मेजबान टीम ने अपने पहले तीन मुकाबले गंवा दिए है. वहीं, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया पहले इस सिरीज के फाइनल में प्रवेश कर गए हैं. हालांकि अभी जिम्बाब्वे को ऑस्ट्रेलिया के साथ अपना एक और मुकाबला कल खेलना है.

First published: 5 July 2018, 15:57 IST
 
अगली कहानी