Home » क्रिकेट » 223 run record T 20 Partnership by Australian openers Aaron Finch and D Arcy Short highest partnership for 1st wicket in T20
 

ऑस्ट्रेलिया के इन दो बल्लेबाजों ने रचा T20 का नया इतिहास, रनों की सुनामी में बहा जिम्बाब्वे

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2018, 15:36 IST

जिम्बाब्वे में खेली जा रही T20 ट्राई सिरीज में मेजबान जिम्बाब्वे के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान भी हिस्सा ले रही है. इस T20 ट्राई सिरीज का तीसरा लीग मैच आज जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के बीच हरारे में खेला जा रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने इतिहास रच दिया है.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी जिसका खामियाजा भी टीम ने भुगता और पहले विकेट लिए जिम्बाब्वे को तरसना पड़ गया. यहां तक पहला विकेट भी जिम्बाब्वे को 200 ज्यादा रन पिटवाने के बाद मिला, जब डार्की शॉर्ट 46 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए.

लेकिन इस दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम ने इतिहास रच दिया था. दरअसल, जिम्बाब्वे के खिलाफ इस T20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच और डार्की शॉर्ट ने 200 रन से ज्यादा (223 रन) की पार्टनरशिप कर दी. इस दौरान डार्की आउट हो गए. लेकिन इसके बाद टीम के कुल स्कोर में 5 रन ही जुड़े थे कि वह गलती कर बैठे.

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड में पहला T20 मैच जीतकर इतिहास रचेगी टीम इंडिया, खत्म हो जाएगा जीत का सूखा

आपको बता दें, एरोन फिंच पारी का आखिरी ओवर खेल रहे थे इसी दौरान ब्लेसिंग मुजारबानी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर वह हिट विकेट आउट हो गए. लेकिन तब तक इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने T20 का इतिहास रच दिया था. इन दोनों ने पहली विकेट के लिए 223 रन जोड़े जो T20 के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी थी.

पहले विकेट के लिए ही नहीं बल्कि हर विकेट के लिए यह T20 की सबसे बड़ी साझेदारी थी. इससे पहले ये कारनामा साल 2016 में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन ने किया था. इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ 171 रन की नाबाद साझेदारी की थी.

ये भी पढ़ेंः आज कोहली और रोहित में होगी इतिहास रचने की जंग, बस करना होगा ये कारनामा

फिलहाल इस मुकाबले में जिम्बाब्वे को ऑस्ट्रेलिया की ओर से 230 रन का लक्ष्य मिला है जो मेजबान जिम्बाब्वे के लिए आसान नहीं हैं. बता दें कि लगातार 9 इंटरनेशनल मैच हारने के बाद सोमवार को ऑस्ट्रेलिया ने नए कप्तान की अगुवाई में पहला मैच पाकिस्तान को हारकर जीता था.

First published: 3 July 2018, 15:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी