Home » क्रिकेट » 5 Hottest female anchors in cricket from around the world
 

दुनिया की इन पांच सबसे खूबसूरत क्रिकेट एंकर्स की तस्वीरें देख नहीं हटा पाएंगे निगाहें

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2019, 13:18 IST

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अभी एडिलेड में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच से जुड़ी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई. इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हाथ में मोबाइल पकड़े फोटो खींचते नजर आ रहे हैं. इस फोटो की कहानी कुछ ऐसी है कि एक फैन को ऑस्ट्रेलिया की एक खूबसूरत एंकर के साथ फोटो चाहिए थी. इसके लिए उस फैन ने रिकी पोंटिंग के हाथों में फोन थमा दी और एक फोटो खींचने के लिए कहा.

क्रिकेट में ग्लैमर तो वैसे हमेशा से रहा है लेकिन ज्यादा ग्लैमर का तड़का लगान के लिए मैच शुरू होने से पहले और मैच के बाद कई तरह के शो होते हैं. इसमें खूबसूरत एंकर्स दिखाई देती हैं. आज के दौर में कई खूबसूरत महिला एकंर्स क्रिकेट के साथ जुड़ चुकी है जो इसे और रोमांचक बनाती हैं.


मेल मैकलॉघलिन

मेल मैकलॉघलिन(Mel McLaughlin)  ऑस्ट्रेलिया(Australia) की खूबसूरत स्पोर्ट्स एंकर हैं. जो तस्वीर खूब वायरल हुई थी, वह इनकी ही थी. मेल  मैकलॉघलिन  का जन्म 3 सितंबर, 1979 को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के न्यू साउथ वेल्स में हुआ है. मेल मैकलॉघलिन के बचपन का पूरा नाम मेलानी लुईस मैकलॉघलिन हैं. उनके पिता ब्रिटिश थे और मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसक थे. इसलिए स्कूल जाते समय मैकलॉघलिन मैनचेस्टर यूनाइटेड का बैग लेकर जाती थीं.

मेल मैक्लॉघलिन ने सिडनी विश्वविद्यालय से स्नातक किया है. मेल मैकलॉघलिन अभी सेवन नेटवर्क के साथ जुड़ी हुई हैं. इससे पहले वो नेटवर्क टेन, फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए काम कर चुकी हैं. मेल ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी-ट्वेंटी लीग बिग बैश को भी होस्ट कर चुकी हैं. उन्होंने किक ऑफ, इंडियन सुपर लीग और फॉक्स स्पोर्ट्स एफसी सहित कई फुटबॉल शो की भी मेजबानी की है, जबकि फॉक्स स्पोर्ट्स न्यूज पर नियमित रूप से उन्होंने काम किया है.

मयंती लैंगर

अगर यह कहा जाए की मयंती लैंगर(Mayanti Langer) अब भारतीय क्रिकेट(Indian Cricket) को होस्ट करने वाली महिलाओं में सबसे आगे हैं तो वो गलत नहीं होगा. मयंती लैंगर अब आईपीएल(IPL) का एक जाना पहचाना चेहरा बन गई है. वहीं जब से स्टार स्पोटर्स ने भारतीय टीम(Team India) के मैचों के प्रसारण के अधिकार खरीदे हैं तब से मयंती लैंगर लगातार होस्टिंग कर रही हैं. भारतीय टीम के ऑल राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर ने क्रिकेट के अपने ज्ञान के कारण और होस्टिंग की क्षमताओं से सभी को प्रभावित किया है.

मयंती लैंगर ने पहली बार फीफा विश्व कप के दौरान फुटबॉल शो की मेजबानी के साथ अपने करियर की शुरुआत की. हालांकि शुरूआत में उन्होंने काफी समय तक फुटबॉल के मैचों की होस्टिंग की लेकिन इसके बाद उन्होंने क्रिकेट की ओर अपना ध्यान लगाया. मयंती लैंगर ने साल 2011 क्रिकेट विश्व कप में होस्टिंग कर काफी लोकप्रियता हासिल की. मयंती लैंगर दिखने में काफी आकर्षक हैं और उनके बोलने की क्षमता के कारण उन्हें काफी सम्मान मिला है.

मंदिरा बेदी

अगर ऐसी किसी महिला एंकर का नाम लिया जाए तो दिखने में काफी खूबसूरत हो लेकिन अपने क्रिकेट के शून्य ज्ञान के कारण उन्हें शर्मिंदगी उठानी पड़ी हो तो इसमें मंदिरा बेदी((Mandira Bedi)) का भी नाम आएगा. मंदिरा बेदी अपनी ड्रेसिंग के लिए काफी प्रसिद्ध है. उन्होंने साल 2009 में आईपीएल(IPL Host) को होस्ट किया है. इसके बाद उन्होंने अगले सा एक ब्रिटिश चैनल के  लिए आईपीएल की कवरेज को भी प्रस्तुत किया. मंदिरा बेदी को क्रिकेट में ग्लैमर लाने का श्रेय दिया जा सकता है. ऐसा नहीं है कि मंदिरा को क्रिकेट की एबीसीडी नहीं पता हो. मंदिरा ने आईपीएल से पहले साल 2003 और 2007 के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में होस्टिंग की हैं साथ ही उन्होंने साल  2004 और 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी की है.

लॉरा मैकगोल्डरिक

लॉरा मैकगोल्डरिक(Laura McGoldrick) न्यूजीलैंड(New Zealand) के क्रिकेटर मार्टिन गप्टिल(Martin Guptill) की पत्नी है. लॉरा मैकगोल्डरिक स्काई स्पोर्ट्स की न्यूज एंकर और रिपोर्टर रहने के साथ-साथ लौरा न्यूजीलैंड की फेमस रेडिया जॉकी भी हैं. उन्होंने "द क्रिकेट शो", "होल्डन गोल्फ वर्ल्ड", "एनजेड हेराल्ड फोकस" जैसे शो होस्ट किए है. लॉरा मैकगोल्डरिक क्राइस्टचर्च में पली-बढ़ी और अब ऑकलैंड में रहती हैं. विश्व कप के 12वें संस्करण के दौरान लॉरा अपने पति का इंटरव्यू लेने गई थी जो तस्वीर खूब वायरल हुई थी. इन दोनों ने 13 सितंबर 2014 को शादी रचाई थी. लॉरा मैकगोल्डरिक को खेल की काफी जानकारी है.

 

एंबरिन सरजीन

एंबरिन सरजीन(Ambrina Sarjeen) एक बांग्लादेशी मॉडल, अभिनेत्री और टीवी शो प्रस्तुतकर्ता हैं और वो बांग्लादेश प्रीमियर लीग(Bangladesh Premier League) की प्रमुख एंकर हैं. यह खूबसूरत एंकर लक्स-चैनल I सुपरस्टार 2007 के शीर्ष 10 प्रतियोगियों में से एक थी जिसके कारण इन्हें काफी सुर्खियां भी मिली. एंबरिन एनटीवी, देश टीवी और आरटीवी जैसे कई बांग्लादेशी टीवी चैनलों के लिए काम कर चुकी है. साल 2017 में उन्होंने तौसिफ अहसान चौधरी जो कनाडा में रहते हैं और मूल रूप से बांग्लादेश के चटगांव के रहने वाला है उन्होंने उनसे शादी कर ली.

बाबर आजम ने खेली 97 रनों की पारी लेकिन फिर भी नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

First published: 1 December 2019, 16:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी