Home » क्रिकेट » World Cup 2019: ICC CEO Dave Richardson said reserve games for group Matches is extremely Complex
 

World Cup 2019: बारिश के कारण रद्द हो रहे मैच, ICC ने खड़े किए हाथ, कहा- नहीं हैं कोई विकल्प

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2019, 17:11 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में बारिश के कारण जितने मैच रद्द हुए है उतने मुकाबले विश्व कप के किसी भी संस्करण में नहीं हुए है. इसके कारण आईसीसी को टीमों की नाराजगी का भी सामना करना पर  रड़ा है. इस विश्व कप में बारिश के कारण सबसे ज्यादा किसी टीम का खेल प्रभावित हुआ है तो वो है श्रीलंका का. वहीं अब आईसीसी के सीईओ ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए इस पर बयान दिया है. 

बारिश के कारण सबसे ज्यादा मैच हुए रद्द

विश्व कप के 12वें संस्करण में लगातार बारिश के कारण अभी तक तीन मैच रद्द हो चुके है, जो विश्व कप के किसी भी संस्करण में नहीं हुए है. वहीं गुरूवार को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के मैच पर भी बारिश के काले बादल मंडरा रहे है. क्रिकेट फैंस को आईसीसी के टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार रहता है, ऐसे में बारिश के कारण रद्द हो रहे मैचों को लेकर उनमें काफी गुस्सा है. फैंस और टीम की मांग है कि क्रिकेट के महाकुंभ मे अगर कोई मैच बारिश के कारण धुलता है तो ऐसे में इन मैचों के लिए एक रिजर्व डे रखा जाए. वहीं आईसीसी के सीईओ ने इस बारे में बयान दिया है.

World Cup 2019: विश्व कप इतिहास में मात्र तीन मैच हुए हैं रद्द, इन मैचों से जुड़ी ये जानकारी पढ़कर हो जाएंगे हैरान

World Cup 2019: बारिश की भेट चढ़ा श्रीलंका और बांग्लादेश का मैच, विश्व कप के इतिहास में पहली बार हुए इतने मैच रद्द

आईसीसी ने खड़े किए हाथ

आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन ने कहा,'विश्व कप के हर मैच के लिए एक अन्य दिन भी तय करने से टूर्नामेंट की अवधि और लंबी खिंच जाएगी और व्यावहारिक तौर पर इसे संचालित करना बेहद जटिल होगा.'

आईसीसी सीईओ रिचर्डसन ने कहा,'यह पूरी तरह से बेमौसम की बरसात है. पिछले दो दिन में यहां जितनी बारिश हुई वह पूरे जून में होने वाली औसत बारिश से दोगुनी है. जून को ब्रिटेन में सबसे सूखा महीना माना जाता है. पिछले साल 2018 में जून में केवल दो मिमी बारिश हुई थी लेकिन पिछले 24 घंटों में ही दक्षिण पूर्व इंग्लैंड में 100 मिमी बारिश हो गई.'

रिचर्डसन ने कहा,'इससे पिच की तैयारियों, टीम की तैयारियां और यात्रा के दिनों, आवास और स्थल की उपलब्धता, टूर्नामेंट के स्टाफ से जुड़ी चीजें, स्वयंसेवक और मैच अधिकारियों की उपलब्धता, प्रसारण उपकरणों और मुख्य तौर पर दर्शक प्रभावित होंगे, जिन्होंने मैच देखने के लिए कई घंटों की यात्रा की है.' साथ ही उन्होंने कहा कि इस बात की भी कोई गारंटी नहीं कि रिजर्व डे के दिन बारिश नहीं होगीं.

World Cup 2019: विश्व कप इतिहास में मात्र तीन मैच हुए हैं रद्द, इन मैचों से जुड़ी ये जानकारी पढ़कर हो जाएंगे हैरान

First published: 12 June 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी