Home » क्रिकेट » Aaron Finch, Fakhar Zaman and KL Rahul are the new 1-2-3 among T20I batsmen in icc rankings
 

ICC की रैंकिंग लिस्ट में फिंच पहुंचे टॉप पर, फखर और के एल राहुल ने लगाई छलांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2018, 14:53 IST

आईसीसी की T20 प्लेयर रैंकिंग में एक बार फिर बदलाव हुआ है, इस लिस्ट में बाबर आज़म, कॉलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल नीचे चले गए हैं. वहीं, अब इस लिस्ट में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज एरॉन फिंच, दूसरे नंबर पर फखर जमान और तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल हैं.

बता दें कि फिंच ने यह छलांग जिम्बाब्वे में खेली गई T20 ट्राई सिरीज में बल्लेबाजी करके लगाई है. इस सीरीज में पाकिस्तान के साथ जिम्बाब्वे भी साथ थी और पाकिस्तान ने सिरीज पर कब्जा जमाया. बता दें कि फिंच ने पाकिस्तान के खिलाफ 76 गेंदों में 172 रन की शानदार पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 16 चौके और 10 छक्के लगाए और उन्होंने एक बार फिर से इंटरनेशनल T20 में सबसे अधिक रन बनाकर अपने ही रिकॉर्ड को ही तोड़ दिया.

इसके साथ बता दें कि फिंच इस समय T20 में सबसे अधिक रनों की पारी खेलने वाली लिस्ट में पहले पायदान पर हैं. वहीं, फिंच 891 की रेटिंग के साथ आईसीसी की T20 प्लेयर की रैंकिंग की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं.

 

वहीं, आईसीसी की T20 की प्लेयर की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान हैं. उन्होंने भी यह छलांग जिम्बाब्वे में खेली गई T20 ट्राई सिरीज में बल्लेबाजी करके लगाई है, इस सरीज के फाइनल में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सिरीज पर कब्जा कर लिया.

सिरीज के फाइनल मुकाबले में जमान ने 91 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें जमान ने 12 चौके और तीन छक्के लगाए. इस सिरीज के फाइनल में फखर जमान को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सिरीज से भी नवाजा गया. वहीं, जमान 842 की रेटिंग के साथ आईसीसी की T20 प्लेयर की रैंकिंग लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

वहीं, आईसीसी की T20 की प्लेयर की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल हैं. राहुल ने यह छलांग इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई T20 सिरीज के पहले मैच में 101 रन बनाकर लगाई है, राहुल इस लिस्ट में 812 नंबर की रैटिंग के साथ तीसरे नंबर पर हैं. वहीं, इस लिस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली 11वें और 12वें नंबर पर हैं.

First published: 9 July 2018, 14:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी