Home » क्रिकेट » Aaron finch says i am do not think about odi captaincy of australia Cricket team
 

वनडे टीम की कप्तानी को लेकर फिंच ने कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 12:05 IST
(ICC Twitter)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को नए कोच के साथ नया कप्तान भी मिल गया है. बॉल टैंपरिंग में फंसे टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन कर दिया था. इस मामले के बाद सीए ने एक बैठक की जिसमें टीम के मुख्य कोच के लिए जस्टिन लैंगर को नियुक्त किया.

इसके बाद जस्टिन लैंगर ने टीम के नए कप्तान के लिए टिम पेन को वनडे टीम का कप्तान और एरॉन फिंच को वनडे टीम का उप-कप्तान और T20 सिरीज का कप्तान बनाया गया है.

टीम का उपकप्तान बनते ही फिंच ने एक इंटरव्यू में कहा, "वास्तव में, मैंने अभी तक इसके बारे में कुछ नहीं सोचा है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की स्थिति के बारे में अभी कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है. एक सीनियर होने के नाते टीम के विकास में मुझसे जितना हो सकता है, मैं अपना योगदान दूंगा. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर युवा खिलाड़ियों के खेलों को निखारना मेरा फर्ज हैं. सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों को यह काम करना होता है"

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कोच जस्टिन लैंगर ने बॉल टैंपरिंग पर दिया बयान

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान हुए बॉल टैंपरिंग स्कैंडल के बाद पहली बार टिम पेन वनडे टीम की कमान संभालेंगे. पेन ऑस्ट्रेलिया के 25वें कप्तान बन गए हैं. टिम पेन को अगले महीने के इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है.

First published: 12 May 2018, 12:05 IST
 
अगली कहानी