Home » क्रिकेट » aaron finch should captain australia in all formats says shane warne
 

वार्न ने दिया बड़ा बयान, कहा-वर्ल्ड कप का खिताब बचाने के लिए इस खिलाड़ी को बनाना होगा कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 13:00 IST

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न ने टी-20 कप्तान एरोन फिंच को तीनों फॉर्मेट में कप्तानी दिए जाने की वकालत की है. फिंच ने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में टेस्ट डेब्यू किया है.

वार्न का कहना है इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए फिंच को ही ऑस्ट्रेलिया टीम के तीनों फॉर्मेट का कप्तान बना देना चाहिए. जून में कप्तानी की जिम्मा संभालने वाले फिंच ने साल 2014 में 9 मैचों में टी-20 टीम की कप्तानी की थी. इंग्लैंड में टीम को मिली करारी हार के बाद टिम पेन की जगह एरोन फिंच को वनडे टीम की कप्तानी दिए जाने की खबर थी. अगले महीने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलना है जिसमें कप्तानी में बदलाव होने की संभावना है.

तीनों फॉर्मेट में फिंच को मिले कप्तानी

शेन वार्न पहले ही टिम पेन की कप्तानी को लेकर सवाल उठाते रहे हैं. उनका मानना है फिंच टेस्ट क्रिकेट में भी टीम की कप्तानी करने में सक्षम होंगे. वार्न ने हेराल्ड सन से बात करते हुए कहा, ”मेरे लिए फिंच को कप्तान होना चाहिए. मैं उनको क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करते देखना चाहता हूं."

आगे उन्होंने कहा, ”फिंच का वनडे और टी-20 क्रिकेट कमाल का है। अब उन्होंने टेस्ट में जगह बनाई है तो मुझे यकीन है उनके पास इस फॉर्मेट में भी टीम को देने के लिए काफी कुछ है। विश्व कप टीम में उनका चुना होना ही है और यहां कप्तानी एक अहम अंग होगा। मुझे लगता है वह काफी अच्छा काम कर सकते हैं। मुझे उनकी कप्तानी का अंदाज पसंद है।”

First published: 23 October 2018, 13:00 IST
 
अगली कहानी