Home » क्रिकेट » AB de Villiers after retirement says I would like to play for the Titans and ipl, and help some of the youngsters
 

डिविलियर्स के फैंस के लिए बड़ी खबर, दुनिया की सबसे बड़े लीग में खेलेंगे!

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2018, 18:54 IST
(IPL)

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका के लिए कई यादगार पारियां खेली है. डिविलियर्स को पूरी दुनिया में 360 डिग्री के नाम से जाना जाता है. डिविलियर्स ने सन्यास की घोषणा करते ही भारत में भी क्रिकेट प्रशंसकों को झटका लगा था. लेकिन अब उनके लिए एक खुशखबरी है क्योंकि वह बहुत जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर दिखेंगे.

 

दरअसल, Iol.co.za को दिए एक साक्षात्कार में एबी डिविलियर्स ने अपनी भविष्य की योजनाओं को स्पष्ट करते हुए कहा, " मैं कुछ सालों से आईपीएल खेलना जारी रखूंगा, और मैं टाइटन्स के लिए खेलना चाहता हूं जिससे में युवाओं की मदद करना चाहता हूं. लेकिन ये मेरा अंतिम फैसला नहीं है."

इसके साथ ही डिविलियर्स ने आगे कहा कि मेरे पास विभिन्न टीमों के कुछ प्रस्ताव हैं लेकिन इस बारे में उन्होंने अधिक बात नहीं की. बता दें कि मिस्टर 360 आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हैं और उन्होंने अपना लास्ट आईपीएल राजस्थान के खिलाफ खेला था.

 

गौरतलब है कि बुधवार 23 मई को एबी डिविलियर्स ने ये चौंकाने वाला फैसला लिया. इस बाबत डिविलियर्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा, "अब समय आ गया है कि मैं किसी और के लिए जगह छोड़ दूं. ईमानदारी से कहूं तो मैं थक गया था." एबी डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 T20 मैच खेले. डिविलियर्स ने 14 साल तक साउथ अफ्रीका की टीम के लिए क्रिकेट खेला है.

डिविलियर्स ने अपने क्रिकेट करियर में खेले 114 टेस्ट मैचों में 8765 रन बनाए हैं. इनमें 2 दोहरे शतकों के अलावा 22 शतक शामिल हैं. वही. टेस्ट मैचों मेें अर्धशतकों संख्या 46 है. इसके अलावा 228 वनडे मुकाबलों में डिविलियर्स के बल्ले से 9577 रन निकले हैं. T20 इंटरनेशनल की बात करें तो मिस्टर 360 ने 78 मैचों में 1672 रन बनाए हैं. T20 की इन तूफानी पारियों में उन्होंने 140 चौके और 60 छक्के लगाए हैं.

वहीं, आईपीएल करियर की बात करें तो डिविलियर्स ने 141 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 3953 रन बनाए हैं. इन रनों में उनका सर्वाधिक स्कोर 133 रन है और उन्होंने तीन शतक और 28 अर्धशतक भी लगाए हैं. इन रनों में उन्होंने 326 चौके और 186 छक्के लगाए हैं.

ये भी पढ़ें: हिटमैन के शतक के बाद भी खुश नहीं है कोहली! इस खिलाड़ी को बता रहे हैं खास

First published: 9 July 2018, 18:32 IST
 
अगली कहानी