Home » क्रिकेट » AB de Villiers retirement shocking for me before World Cup 2019 preparation says South Africa's coach Ottis Gibson
 

वर्ल्डकप 2019 को लेकर डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका को दिया करारा झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 10:48 IST

साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन हाल ही में एबी डिविलियर्स द्वारा लिए गए संन्यास के फैसले से नाखुश हैं. ओटिस गिब्सन का मानना है कि डिविलियर्स ने पीक पॉइंट पर संन्यास का ऐलान किया है. डिविलियर्स के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने से अगले साल होने वाले वर्ल्डकप 2019 की तैयारियों को करारा झटका लगा है.

साउथ अफ्रीकी कोच ओटिस गिब्सन ने कहा कि उन्होंने पिछले सप्ताह एबी डिविलियर्स के संन्यास की घोषणा करने से एक दिन पहले उनसे बात की थी. हालांकि ओटिस गिब्सन स्टार बल्लेबाज डिविलियर्स को अपना मन बदलने के लिये मनाने में नाकाम रहे.

इस बात को लेकर ओटिस गिब्सन ने कहा, "हमारे बीच बातचीत हुई थी. उसने घोषणा करने से पहले सुबह मुझसे बात की थी. हमारी लंबी बातचीत हुई थी कि क्या वह सही फैसला कर रहा है. उसका मानना था कि यह फैसला सही है. उसने अपने करीबी लोगों से बात की थी."

गिब्सन ने बताया कि डिविलियर्स के फैसले से वह सकते में पड़ गये थे. गिब्सन ने आगे कहा, "वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है. वह वर्ल्डकप 2019 में बड़ा अंतर पैदा कर सकता था और वह इसे जानता है लेकिन उसने इस समय खेल को छोड़ने को तरजीह दी." 

ओटिस गिब्सन ने इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "अब हमें अपनी रणनीति बदलनी होगी लेकिन इसके लिये हमारे पास पर्याप्त समय है." बता दें कि डिविलियर्स ने पिछले बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान एक वीडियो जारी कर किया था.

ये भी पढ़ेंः क्रिकेट से गायब हुआ 'मिस्टर 360', स्टेडियम के हर कोने में होती थी छक्कों की बरसात

डिविलियर्स ने अपने क्रिकेट करियर में 144 टेस्ट मैच खेलते हुए 8765 रन बनाए. टेस्ट मैचों में उन्होंने 22 शतक और 2 दोहरे शतक लगाए हैं. इसके अलावा टेस्ट में उनके नाम 46 अर्धशतक हैं. डिविलियर्स ने 228 वनडे मैचों में 9577 रन बनाए हैं. T20 में मिस्टर 360 ने 78 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 1672 रन बनाए हैं.

First published: 29 May 2018, 10:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी