Home » क्रिकेट » abdul qadir son usman is preparing to play international cricket for australia not pakistan
 

2020 के टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई पक्की, इस महान स्पिनर का बेटा दिलाएगा खिताब!

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 8:00 IST

पाकिस्तान के महान गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की तरफ एक और कदम बढ़ा दिया है. हाल में ही उस्मान ने बुधवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू भी किया था. जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में विक्टोरिया के खिलाफ उन्होंने 50 रन देकर तीन विकेट हासिल किये थे. वहीं उस्मान काफी समय से ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाह रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब मैंने देखा कि फवाद के लिए सरकार ने नियम बदले तब मैंने वीजा के लिए अप्लाई करने का फैसला किया और इससे पहले मुझे यहां स्थायी रूप से रहने की मजूंरी मिल गई थी. उम्मीद है कि आने वाले दो वर्षो में मुझे यहां की नागरिकता भी मिल जाएगी.

उस्मान ने कहा कि उनका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिए 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलना है. उन्होंने कहा, "मेरा लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 विश्व कप-2020 में खेलना है. उम्मीद है कि तब तक मैं इसके योग्य हो जाऊंगा." उस्मान ने इसका श्रेय साउथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डैरेन बेरी को दिया. बेरी ही वो शख्स थे जिन्होंने उस्मान को प्रोत्साहन दिया. उस्मान ने पाकिस्तानी टीम से 2012 अंडर-19 विश्व कप में हिस्सा लिया था.

आप को बता दें कि उस्मान ने पाकिस्तान के लिए घरेलू क्रिकेट भी खेला है. इस दौरान अच्छे प्रदर्शन के बाद भी नेशनल टीम में जगह नहीं दी गई थी. जिस वजह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने ले लिए मन बनाया था. उस्मान को उम्मीद है कि वो ऑस्ट्रेलिया के लिए 2020 में होने टी-20 में खेल सके. आप को बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के फवाद अहमद भी ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट खेल रहें है.

First published: 28 September 2018, 8:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी