Home » क्रिकेट » Adil Rashid take Most ODI wkts in a calendar year for England cricket team
 

इंग्लैंड का ये गेंदबाज तोड़ने वाला है टीम का 31 साल पुराना तिलस्म, भारत के लिए वर्ल्डकप में बनेगा मुसीबत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 18:58 IST

जहां टीम इंडिया विश्व कप में खिताब जीतने का सपना देख रही हैं वहीं इस समय विपक्षी टीम का गेंदबाज कारनामे कर रहा है. इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिए हर टीम पूरी तैयारी के साथ मैदान पर आएगी, लेकिन यहां के मैदानों का जितना अनुभव इंग्लैंड के खिलाड़ियों के पास है वह किसी के पास नहीं है.

इस समय इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के साथ वनडे सिरीज खेल रही है, इस सिरीज में इंग्लैंड के गेंदबाज आदिल राशिद ने एक बड़ा कारनामा कर लिया है. रशीद इंग्लैंड की टीम के लिए एक साल में वनडे मैचों में सबसे अधिक विकेट लेेने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं, इस साल रशीद ने 42 विकेट लेकर अपनी टीम के जेम्स एंडरसन को पीछे छोड़ दिया है.

एंडरसन ने साल 2003 में इंग्लैंड की टीम के लिए 41 विकेट लिए थे, इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर जॉन एम्ब्युरी हैं उन्होंने साल 1987 में एक साल में 43 विकेट लेकर वनडे क्रिकेट में इतिहास रच दिया था. अब आदिल राशिद उनसे सिर्फ एक विकेट पीछे हैं अगर वह एक विकेट और लेते हैं तो वह अपनी टीम का 31 साल पुराना तिलस्म तोड़ सकते हैं.

टीम के खिलाफ हुई तीन मैचों की वनडे सिरीज में भी आदिल राशिद ने शानदार प्रदर्शन किया था, राशिद ने 3 मैचों में 149 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे. वहीं, टेस्ट सिरीज में इसने 5 मैचों में 309 रन देकर 10 विकेट हासिल किए थे. अगर यह गेंदबाज वर्ल्डकप में भी इस तरह की फॉर्म में रहा तो यह मुसीबत बन सकता है.

ये भी पढ़ें: संन्यास के बाद मैदान पर लौटी ये तिगड़ी, जहीर खान, RP सिंह और प्रवीन कुमार यहां दिखाएंगे जलवा

First published: 23 October 2018, 18:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी