Home » क्रिकेट » AFG vs BAN : Rashid Khan Spins a Web as Bangladesh Crumble, Afghanistan beat Bangladesh by 45 run in first t20 match
 

राशिद की फिरकी में फंसा बांग्लादेश, टेस्ट से पहले टीम इंडिया के सामने पेश की चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2018, 13:34 IST

राशिद खान की घातक गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने तीन मैचों की T20 सिरीज में उलटफेर करते हुए करते हुए बांग्लादेश को 45 रनों से हरा दिया. अफगानिस्तान ने ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद 37 गेंद पर 5 चौकों की मदद से 40 रन बनाए. सैमीउल्लाह शेनवारी ने भी 18 गेंदों पर 3 चौके और तीन छक्कों की मदद से 36 रन ठोक डाले, जबकि शफीकुल्लाह ने 8 गेंद खेलते हुए एक चौके और 3 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 24 रन की पारी खेली.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन बनाए. इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 19 ओवर में केवल 122 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इसी के साथ अफगानिस्तान को सिरीज में पहली जीत मिल गई. साथ ही अपने घरेलू मैदान पर जीत से स्वागत हो गया.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. 21 रनों पर उसके दो खिलाड़ी पवेलियन लौट गए. वहीं 10.1 ओवर में 80 रनों पर उसने अपने चार विकेट गंवा दिए. महमूदुल्लाह (29) के अलावा कोई अन्य बांग्लादेशी बल्लेबाजी अफगानिस्तान के गेंदबाजों का टिककर सामना नहीं कर पाया.

अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं मोहम्मद नवी ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया.

 

ICC twitter

उतराखंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का हुआ आगाज

देहरादून का राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम अफगानिस्तान का होम ग्राउंड है. अफगानिस्तान ने अपने होमग्राउंड पर शानदार शुरुआत की है. अफगानिस्तान-बांग्लादेश के इस मैच को देखने के लिए काफी संख्या में लोग स्टेडियम में पहुंचे. इस मैच के साथ ही उतराखंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी आगाज हुआ.

भारत के लिए राशिद बन सकते हैं परेशानी

भारत और अफगानिस्तान के बीच एक टेस्ट मैच खेला जाना है. अफगानिस्तान ने इस मैच के लिए टीम में चार स्पिनरों को जगह दी है. जिसमें राशिद खान और मोहम्मद नवी का नाम भी शामिल है. इस ऐतिहासिक टेस्ट में राशिद खान भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं. राशिद खान अपनी शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. आईपीएल में भी उन्होंने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान किया था. बल्लेबाजों को राशिद खान को खेलने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था. राशिद खान की गेंदबाजी की हर कोई तारीफ कर रहा है. ऐसे में भारत के लिए राशिद खान एक मुश्किल बनकर खड़े हो सकते हैं. राशिद को लेकर भारतीय टीम को सतर्क रहने की जरूरत है.

First published: 4 June 2018, 13:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी