Home » क्रिकेट » Afghanistan Batsman Najeeb Tarakai Loses Life in Road Accident, Board Mourns Death
 

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई का निधन, सड़क दुर्घटना में हुए थे घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2020, 10:26 IST

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई का मंगलवार को निधन हो गया है. जलालाबाद में पूर्वी ननगारहर में शुक्रवार को किराना स्टोर से निकल कर पैदल सड़क पार करते समय इस क्रिकेटर को एक तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी थी. इस सड़क दुर्घटना के बाद इस खिलाड़ी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वो कोमा में थे.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड नेनजीब ताराकई के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा, "एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है और शोकाकुल है, एक दुखद ट्रैफिक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई. हम सब स्तब्ध हैं! अल्लाह उस पर अपनी कृपा बरसाएं."

नजीब ने 2014 में एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. उन्होंने देश के लिए 12 T20I और एक वनडे खेला है. नजीब ने टी20 में ग्रेटर नोएडा में आयरलैंड के खिलाफ मैच में 90 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद यह खिलाड़ी कभी टीम में वापसी नहीं कर पाया.

ताराकई ने 2014 में जिम्बाब्वे ए के खिलाफ प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था और इसके बाद से ही यह खिलाड़ी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा था. उन्होंने 24 मैचों में 47.2 की औसत से रन बनाए. पिछले साल अप्रैल में उन्होंने मिस ऐनाक रीजन के खिलाफ अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 200 रन बनाए थे.यह उनका सबसे अच्छा व्यक्तिगत स्कोर था.


PL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली ने रचा इतिहास, कोई भारतीय बल्लेबाज आज तक नहीं कर पाया ऐसा

First published: 6 October 2020, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी