Home » क्रिकेट » Afghanistan beat ireland by 5 wickets Afghanistan Qualify for world cup 2019 Asghar Stanikzai plays well
 

असहनीय दर्द सहकर भी टीम को 2019 वर्ल्ड कप में पहुंचा कर ही माना ये बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2018, 12:30 IST

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए वर्ल्डकप के क्वालीफायर के बेहद रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को जीत मिली. इस एक अदद जीत के साथ अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्डकप 2019 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इसी के साथ अफगानिस्तान वर्ल्डकप 2019 की दसवीं टीम बन गई है और इसी साथ अब वर्ल्डकप के लिए सारी टीमें तय हो गई हैं. 

आपको बता दें अफगानिस्तान को वर्ल्डकप में क्वालीफाई करने के लिए 210 रन चाहिए थे. ये लक्ष्य अफगानी टीम ने 5 विकेट खोकर 49.1 ओवरों में हासिल कर वर्ल्डकप में जगह बना ली और उधर 36 सालों से वर्ल्डकप खेलते आ रही जिम्बावे वर्ल्डकप से बाहर हो गई. बहरहाल, अफगानिस्तान की जीत के हीरो अशगर स्टैनिकजई रहे. 

स्टैनिकजई की इस पारी के दौरान ये भी चौंकाने वाली बात रही कि चोटिल होने के बावजूद उन्होंने देश के लिए मैच जिताऊ पारी खेली और टीम को क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट वर्ल्डकप में पहुंचा दिया. बता दें कि मैच के दौरान स्टैनिकजई के लिए बार-बार टीम के फिजियो को मैदान पर आना पड़ रहा था. इस दौरान दर्द से कराहते स्टैनिकजई ने बल्लेबाजी जारी रखी और नाबाद 39 रन की पारी खेली.

बता दें कि 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को अच्छी शुरुआत मिली. यही कारण रहा कि इसका अंत भी शानदार हुआ और टीम ने वर्ल्डकप खेलने का दर्ज प्राप्त कर लिया. सलामी बल्लेबाज मोहम्मज शहजाद (54 रन) और गुलबादीन नैब ने पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़कर टीम की जीत की नींव रखी थी.

First published: 24 March 2018, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी