Home » क्रिकेट » Afghanistan cricket board announce Afghanistan squad for historic one-off Test against India Rashid Khan is a big factor with 3 bowlers
 

IPL में जलवा दिखाने के बाद राशिद की अगुवाई में टीम इंडिया को चित करेंगे ये तीन गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 11:45 IST

भारत के खिलाफ अगले महीने जून में होने वाले एकमात्र और ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने डेब्यू टेस्ट मैच के लिए टॉप के तीन स्पिनरों को टीम में जगह दी है जो भारतीय पिच को समझ सकते हैं.

आईपीएल 2018 में उप-विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पूरे सीजन शानदार प्रदर्शन करने वाले लेग स्पिनर राशिद खान के अलावा मुजीब उर रहमान और जहीर खान को भी डेब्यू टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि मुजीब उर रहमान IPL में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे. मुजीब ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन चोट के चलते जहीर खान राजस्थान रॉयल्स के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए थे.

भारत के खिलाफ अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 14 जून को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना पहला और एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी, जो अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के दृष्टिकोण से ऐतिहासिक होगा. इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम जून में ही बांग्लादेश के खिलाफ तीन T20 मैचों की सिरीज भी खेलेगी. इसके लिए अफगान क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जो टीम भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के लिए चुनी है उस टीम से सिर्फ पांच खिलाड़ियों को T20 टीम में भी जगह मिली है. T20 सिरीज देहरादून में नए बने इंटरनेशनल स्टेडियम में पांच जून से खेली जाएगी.

अफगानिस्तान टेस्ट टीम: असगर स्टेनिकजई (कप्तान), जावेद अहमदी, इहसानुल्लाह, मोहम्मद शहजाद (विकेट), मुजीब उर रहमान, नासीर जमाल, रहमत शाह, हाशमतुल्ला शाहिदी, अफसर जजाई, मोहम्मद नबी, रशीद खान, हमजा हॉटक, सैयद शिरजाद, मोहम्मद यमीन अहमदजई, वाफदार और जहीर खान.

ये भी पढ़ेंः भारत में बने इस नए इंटरनेशनल स्टेडियम की मेजबान बनेगी ये विदेशी टीम, खेलेगी अपनी घरेलू सिरीज

अफगानिस्तान टी-20 टीम: असगर स्टेनिकजई (कप्तान), नजीब तारकाई, उस्मान घनी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जद्रान, सामील्ला शिनवारी, शफीकुल्ला शादक, दारविश राउली, मोहम्मद नबी, रशीद खान, गुलबदिन नाइब, करीम जनता, शराफुद्दीन अशरफ, शापूर ज़द्रान और अफताब आलम.

First published: 30 May 2018, 11:45 IST
 
अगली कहानी