Home » क्रिकेट » Afghanistan cricket team announced squad for debut Test against INDIA
 

IND vs AFG: टेस्ट के लिए अफगान टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी की अगुवाई में राशिद दिखाएंगे कमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 17:22 IST

अफगानिस्तान को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 14 जून को अपना पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेलना है. अफगानिस्तान का पहला मुकाबला भारत से है, कोहली की कप्तानी वाली टीम 14 से 18 जून के बीच अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसी बीच अफगानिस्तान टीम ने भी अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. असगर स्टैनिकजई अफगानिस्तान की टीम की कप्तानी करेंगे और भारत की टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे.

बता दें कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुजीब और राशिद खान को टीम में जगह मिली है. बता दें कि मोहम्मद और राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेले थे. ये है अफगानिस्तान की टीम: असगर स्टैनिकजई (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, जावेद अहमदी, इशानुउल्लाह जन्नत, रहमत शाह, नासिर जमाल, हशमतउल्लाह शाहिदी, अफसर जाजई, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जाकिर खान, हमजा कोटक, सैयद अहमद शेरजाद, यामिन अहमदजई, वफादार मोहनद और मुजीब उल रहमान.

गौरतलब है कि अफगानिस्तान को मूल कार्यक्रम के अनुसार अपना पहला टेस्ट साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना था, लेकिन बीसीसीआई द्वारा दी गई असाधारण मदद को देखते हुए अफगानिस्तान टीम की दिली ख्वाहिश थी कि वह अपना पहला टेस्ट भारत के खिलाफ खेले. यही कारण था कि अफगान टीम के अनुरोध के बाद आईसीसी ने सभी पक्षों के साथ मिलकर कार्यक्रम में बदलाव किया और भारत के साथ मैच खेलने की अनुमति दी. 

ये भी पढ़ें: जब क्रिकेट छोड़ ग्राम पंचायत चुनाव में वोट मांगने पहुंच गए विराट कोहली!

First published: 29 May 2018, 17:22 IST