Home » क्रिकेट » afghanistan cricket team beat bangladesh by one run in Afg vs Ban in India 2018 series, rashid khan got PLAYER OF THE SERIES
 

अफगानिस्तान के कोहली ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों की तोड़ी कमर, T20 सिरीज में किया क्लीन स्वीप

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2018, 10:20 IST
(ICC)

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच भारत के देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर तीन मैचों की T20 सिरीज हुई. इस सिरीज को अफगानिस्तान की टीम ने 3-0 से जीत लिया है. इस सिरीज का अंतिम मुकाबला कल यानी 7 जून को हुआ था जिसे अफगानिस्तान की टीम ने एक रन से जीत लिया.

इस मैच के हीरो राशिद खान रहे इसके साथ ही उन्हें इस सिरीज के लिए प्लेयर ऑफ द सिरीज का भी खिताब मिला है.


बता दें कि इस सिरीज में राशिद खान ने सबसे ज्यादा विकेट ली हैं, उन्होंने 3 मैचों में 66 गेंदों में 49 रन देकर 8 विकेट चटकाए हैं. अगर कल के मैच की बात करें तो अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए. जिसमें समीउल्लाह शेनवरी ने 28 गेंद पर 33 रनों की नाबाद पारी खेली और इसके साथ ही मोहम्मद सहजाद ने 26 रन की पारी खेली.

इसके बाद बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने मैदान पर आई और टीम का पहला विकेट 16 रन पर तमीम इकबाल के रुप में गिरा. इसके बाद फिर मुशफिकुर रहीम ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 137 रनों तक पहुंचाया लेकिन वह भी 20 वें ओवर में राशिद खान के गेंद पर नजीबुल्लाह को कैच दे बैठे. मुशफिकुर रहीम ने अपनी तूफानी पारी में 37 गेंदो में 46 रन बनाए और और उन्हें इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी मिला.

इसके बाद इस मैच का रोमांच मुशफिकुर रहीम के आउट होने के बाद शुरु हुआ, बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए 5 गेंदों में 8 रन चाहिए थे. लेकिन सामने थे राशिद खान फिर भी मैच के अंतिम ओवर की अंतिम गेंद आखिरी गेंद पर जीत के लिए चार रनों की जरूरत थी और राशिद खान की गेंद पर अरीफुल हक ने हवाई शॉ़ट खेला. उनेक शॉट को देखकर ऐसा लगा गेंद सिक्स हो जाएगी लेकिन लॉन्ग ऑन पर खड़े फील्डर शफीकुल्लाह ने शानदार फील्डिंग करते हुए गेंद रोकी.

इस बीच बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने दो रन तो पूरे कर लिए लेकिन तीसरे रन पर महमूदुल्लाह रनआउट हो गए और अफगानिस्तान ने मैच एक रन से जीत लिया.

ये भी पढे़ं: अर्जुन तेंदुलकर के टीम इंडिया में चुने जाने पर सचिन ने कही बड़ी बात

First published: 8 June 2018, 10:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी