Home » क्रिकेट » afghanistan cricket team player shafiqullah shafaq smashed the fastest first class class double century
 

जब सब आईपीएल में खोए थे, तब इस खिलाड़ी ने ठोकी सबसे तेज डबल सेंचुरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2018, 11:26 IST

क्रिकेट के इतिहास में अफगानिस्तान क्रिकेट की टीम के एक खिलाड़ी ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है. यह कारनामा फर्स्ट क्लास क्रिकेट के दौरान हुआ है, यहां पर अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने दोहरा शतक बनाया है. इस शतक को बनाने के बाद उन्होंने कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है.

बता दें कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काबुल रीजन की तरफ से खेलते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट के टीम के खिलाड़ी शफीकउल्लाह शफीक ने महज 89 रनों में नाबाद 200 रनों की पारी खेली है. शफीकउल्लाह ने यह विस्फोटक बल्लेबाजी मैच की तीसरी पारी में की. इस पारी के दौरान शफीकउल्लाह ने मैदान पर 103 मिनट का समय बिताया, 28 साल के शफीकउल्लाह अपनी टीम के कप्तान भी हैं.

बूस्ट रीजन और काबूल रीजन के बीच खेले गए इस मुकाबले में बूस्ट ने टॉस जीतकर पहले काबूल को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. वहीं बल्लेबाजी करने उतरी काबूल की टीम ने इस मुकाबले की पहली पारी में शानदार पदर्शन करते हुए 106.1 ओवर में बूस्ट रीजन के सामने 413 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

ये भी पढ़ेंः किदांबी श्रीकांत ने दुनिया में भारत का डंका बजाया, बने नंबर वन पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी

वहीं इस स्कोर का पीछा करने उतरी बूस्ट की टीम सिर्फ 250 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, इस दौरान बूस्ट की तरफ से वहीदुल्लाह शफाक ने सबसे अधिक 80 रन बनाए. फिर 163 रनों की मजबूत बढ़त के साथ काबूल की टीम ने मैच के आखिरी दिन शफिउल्लाह के दोहरे शतक की मदद से 312 रन बनाए. इस शानदार पारी में शफीकउल्लाह के 11 चौके और 22 छक्के शामिल हैं. इस शानदार पारी की बदौलत शफीकउल्लाह को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

First published: 13 April 2018, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी