Home » क्रिकेट » Afghanistan Mohammad Nabi set to retire after ongoing test Match Agiast Bangladesh
 

आईपीएल में मचाई थी धूम अब अचानक से किया संन्यास का ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2019, 14:53 IST

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में एकलौता टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाद मोहम्मद नबी ने इस मुकाबले के बाद संन्यास का ऐलान किया है. मोहम्मद नबी का यह आखिरी टेस्ट मुकाबला होगा.

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर नजीम जार अबदुर्रहीमजई ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा,'हां, मोहम्मद नबी इस टेस्ट मैच के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास ले रहा है.' माना जा रहा है कि मोहम्मद नबी अफगानिस्तान के लिए लंबे वक्त तक टी 20 और वनडे मुकाबले खेलना चाहतें है जिस कारण उन्होंने यह निर्णय लिया है.

मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के लिए महज तीन टेस्ट मुकाबले खेले है. लेकिन उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि आखिर उन्होंने संन्यास का ऐलान क्यों किया है. कयास लगाए जा रहे है कि मोहम्मद नबी शार्ट फार्मेट के खेल पर ज्यादा जोर देना चाहते है.

मोहम्मद नबी ने साल जून 2018 में भारत के खिलाफ टेस्ट मुकाबले से अंतरराष्ट्रिय डेब्यू किया था. हालांकि महज तीन मुकाबले के बाद ही उन्होंने संन्यास का ऐलान किया है. नबी लाल गेंद से उतने खतरनाक नहीं है जितना को सफेद गेंद से कहर बरपाते है. मोहम्मद नबी ने 121 वनडे मुकाबले में 128 विकेट झटके है जबकि 67 टी 20 मुकाबलों में उन्होंने 69 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है.

अफगानिस्तान विश्व क्रिकेट टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है ऐसे में बोर्ड को नबी के फैसले से कई दिक्कत नहीं होने वाली है. आईपीएल में भी नबी का जलवा देखने को मिला था. आईपीएल में उन्होंने 13 मुकाबले खेले है और उन्होंने 11 विकेट हासिल किए है. इस दौरान उनके बल्ले से 299 रन निकले है. ऐसे में अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में नबी अफगानिस्तान के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते है.

कोहली ने शेयर की शर्टलेस फोटो, लोग बोले- चिकू का कट गया चालान

First published: 6 September 2019, 14:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी