Home » क्रिकेट » Afghanistan Premier League: Hazratullah Zazai records six sixes in an over
 

इस बल्‍लेबाज ने लगाए 6 गेंद पर 6 छक्‍के, युवराज का यह रिकॉर्ड बाल-बाल बचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2018, 7:41 IST

अफगानिस्‍तान के हजरतुल्‍लाह जजाई ने एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जड़कर इतिहास रच दिया. यह कारनामा करने वाले वह पहले अफगान और कुल छठे बल्‍लेबाज हैं. शारजाह में खेली जा रही अफगानिस्‍तान प्रीमियर लीग(एपीएल) 2018 में इस कारनामे के बूते उन्‍होंने काबुल ज्‍वानन की ओर खेलते हुए बल्‍ख लीजेंड्स के खिलाफ महज 14 गेंद में 62 रन उड़ाए.

उन्‍होंने केवल 12 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए. ऐसा करके टी20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी संयुक्‍त रूप से उनके नाम हो गया. भारत के युवराज सिंह भी यह कारनामा कर चुके हैं. युवराज ने वर्ल्‍ड टी20 में इंग्‍लैंड के खिलाफ छह छक्‍के लगाए थे और 12 गेंद में अर्धशतक लगाया था. हजरतुल्‍लाह के छह छक्‍कों का वीडियो एपीएल के फेसबुक पेज पर भी पोस्‍ट किया गया है

हजरतुल्‍लाह से पहले सर गैरी सोबर्स, रवि शास्‍त्री, हर्शल गिब्‍स, युवराज सिंह और रॉस व्हिटली लगातार छह गेंद में छह छक्‍के लगा चुके हैं. उन्‍होंने यह कारनामा अपने आदर्श क्रिस गेल के सामने किया.

छह छक्‍के लगने का कमाल काबुल टीम के चौथे ओवर में हुआ. हजरतुल्‍लाह ने अब्‍दुल्‍ला मजारी को निशाने पर लिया. मजारी के इस ओवर में कुल 37 रन बने. इसमें छह छक्‍कों के अलावा एक वाइड गेंद से आया अतिरिक्‍त रन भी शामिल है.

First published: 15 October 2018, 7:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी