Home » क्रिकेट » Afghanistan team former coach Lalchand Rajput given tips to Rashid Khan bowling
 

राशिद के 'छक्के' छुड़ाएगी टीम इंडिया, इस दिग्गज ने लगाई अफगानिस्तान की रणनीति में सेंध

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2018, 16:13 IST

राशिद खान ने आईपीएल के बाद अपने देश की टीम में शानदार गेंदबाजी की है. राशिद की गेंदबाजी की बदौलत अफागानी टीम ने बांग्लादेश की टीम को T20 मैच में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. इस सिरीज के लिए राशिद खान को प्लेयर ऑफ द सिरीज से भी नवाजा गया है. राशिद की गेंदबाजी को देखकर भारतीय टीम परेशान थी क्योंकि अफगानिस्तान की टीम अपना पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम के साथ खेलेगी लेकिन भारतीय टीम को राशिद की गेंदबाजी से बचने कि ट्रिक मिल गई है.

 भारत के खिलाफ अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 14 जून को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना पहला और एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी. इस मैच के लिए भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य राहणे हैं, लेकिन इस बीच लालचंद राजपूत ने भारतीय बल्लेबाजों को राशिद खान से निपटने के टिप्स भी दिए हैं.


बता दें कि लालचंद राजपूत अफगानिस्तान के पूर्व कोच हैं, इस मैच को लेकर राजपूत ने कहा, " इस मैच के लिए बेहतर होगा कि भारत टर्निंग ट्रैक तैयार न करें. और ऐसा करना उसके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है क्योंकि अफगानी स्पिन तिकड़ी इस सूरत में उस पर भारी पड़ सकती है. कुल मिलाकर अफगानिस्तान टीम में पांच स्पिनर हैं. इनमें जहीर खान (चाइनामैन) और बंयहत्था आमिर हामजा हैं. राजपूत ने कहा कि बेहतर होगा कि भारत यहा तेज गेंदबाजों की मददगार पिच तैयार करे क्योंकि तुलनात्कम रूप अफगानी सीम आक्रमण कमजोर है."

वहीं राशिद खान से निपटने के लिए राजपूत ने कहा, "भारतीय बल्लेबाज उनके खिलाफ एक रन निकालने की कोशिश करें. यह बहुत ही साधारण है. अगर आप राशिद के खिलाफ ब्रहार के लिए जाएंगे, आप अपना विकेट देंगे. राजपूत ने कहा कि राशिद से निपटने के भारतीय को उन्हें बैकफुट पर नहीं, बल्कि फ्रंट फुट पर खेलना होगा. साथ ही, प्रचंड प्रहारों की अनदेखी कर सिंगल निकालने के लिए प्लान बनाना होगा."

First published: 8 June 2018, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी