Home » क्रिकेट » Afghanistan vs West Indies Nicholas Pooran suspicious Activity Ball Tampering
 

Video: वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी पर लगा 'बॉल टैंपरिंग' का आरोप, कैमरे में कैद हुई हरकत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2019, 11:24 IST

निकोलस पूरन वेस्टइंडीज के वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल में लगातार अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.निकोलस पूरन टी 20 मुकाबले में बड़े शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते है. वहीं वनडे में इस खिलाड़ी का औसत 44.58 का औसत है. ऑस्ट्रेलिया में अगले साल टी20 विश्व कप होना है ऐसे में वेस्टइंडीज टीम के लिए इस खिलाड़ी की अहमियत काफी बढ़ जाती है, लेकिन यह खिलाड़ी आने वाले दिनों में बड़ी मुसीबत में फंस सकता है.

दरअसल, इस खिलाड़ी पर आरोप हैं कि इसने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में कथित तौर पर गेंद के साथ छेड़छाड़ की है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. अगर निकोलस पूरन पर लगे आरोप सही पाए जाते हैं तो उन्हें बैन झेलना पड़ सकता है और टी20 विश्व कप से पहले यह वेस्टइंडीज के लिए काफी बड़ा झटका होगा.


निकोलस पूरन का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी गेंद को चमकाने का प्रयास करते हुए संदिग्ध रूप से गेंद को संभाल रहा है. वह अपनी जांघ के पीछे की तरफ सीम को छूते हुए और गेंद को खरोंचते हुए गेंद को रगड़ते हुए देखे जा सकते हैं.

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला गया था. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 249 रन बनाए. वहीं शाई होप की शतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला 48.4 ओवर में ही अपने नाम किया. इसी के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर अफगानिस्तान को हरा दिया.

हालांकि यह अभी साफ नहीं हुआ हैं कि निकोलस पूरन ने गेंद से साथ छेड़छाड़ की है या नहीं. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड या फिर आईसीसी इस मामले की कोई जांच कर रहा है यह भी अभी तक साफ नहीं हुआ है. लेकन अगर यह खिलाड़ी दोषी पाया जाता है तो इसे कुछ मैचों का बैन झेलना पड़ सकता है. बता दें, ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों को बॉल टैंपरिंग मामले में दोषी पाया गया था जिसके कारण उन्हें एक साल का बैन भी झेलना पड़ा था.

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी, भारत नहीं बल्कि इन दो टीमों को बताया टी20 विश्व कप का दावेदार

First published: 12 November 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी