Home » क्रिकेट » after 9 consecutive international matches lost Australia wins T20 International Match over Pakistan by 9 wickets and 55 balls remaining crea
 

लगातार 9 मैच हारकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चखा जीत का स्वाद, पाकिस्तान के खिलाफ T20 में रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 17:45 IST
(ICC Tweet)

ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच T20 ट्राई सिरीज खेली जा रही है. इस T20 सिरीज का दूसरा मुकाबला जिम्बाब्वे के हरारे मैदान पर खेला गया, जिसमें पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलियाई टीम आमने-सामने थी. इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी आसानी से 9 विकेट से जीत लिया है.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया ने बिली स्टेनलेक की घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की टीम को 116 रनों पर समेट दिया. पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 116 रन पर रोक दिया, जिसमें बिली ने 8 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

इस मुकाबले में पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. वहीं, सबसे ज्यादा(29) रन शादाब खान ने बनाए. उनके अलावा आशिफ अली(22) और फईम शरीफ(21) ने बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एंड्रयू टाय महंगे साबित हुए लेकिन उन्होंने तीन विकेट झटके.

इस मैच में मिली बड़ी जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी क्योंकि कंगारू टीम पिछले 9 इंटरनेशनल मुकाबले हार चुकी है, जिसमें तीन, पांच वनडे और एक T20 मैच शामिल है. इसके अलावा आज कंगारू टीम ने पाकिस्तान को हराकर एक इतिहास रचा है.

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया ने 117 रन का लक्ष्य 10.5 ओवर में हासिल कर लिया है. कप्तान एरोन फिंच ने इस मुकाबले में ताबड़तोड़ 68 रन की पारी खेली इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने गेंदों के अंतर से पाकिस्तान को बड़ी हार चखाई है. बता दें कि पाकिस्तान 55 गेंद शेष रहते हार गया है जो पाकिस्तान की T20 में सबसे बड़ी हार है.

इस मैच में 4 ओवर में 8 रन देकर 4 विकेट झटकने वाले बिली स्टेनलेक को मैन ऑफ द मैच चुना गया है. वहीं, इस T20 ट्राई सिरीज में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने अपना एक-एक मैच जीत लिया है. वहीं, जिम्बाम्वे और पाकिस्तान इस ट्राई सिरीज में एक-एक मुकाबला हार गई हैं.

First published: 2 July 2018, 17:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी