Home » क्रिकेट » After being named in India T20 squad, Rahul Tewatia lights up Vijay Hazare Trophy
 

टीम इंडिया में सेलेक्ट होने के बाद गरजा रहुल तेवतिया का बल्ला, चण्डीगढ़ के खिलाफ खेली विस्फोटक पारी, लगाए 6 छक्के

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2021, 16:29 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए शानिवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिस टीम इंडिया का ऐलान किया गया है उसमें राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया, मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को भी मौका दिया गया है. वहीं टीम इंडिया में जगह मिलने के बाद राहुल तेवतिया को बल्ला जमकर बोल रहा है. राहुल तेवतिया ने रविवार को हरियाणा के लिए चण्डीगढ़ के खिलाफ मुकाबले में 73 रनों की विस्फोटक पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान राहुल तेवतिया ने 6 छक्के भी लगाए.

रविवार को कोलकाता में विदेकन एकेडमी ग्राउंड पर एलाइट ग्रुप ई के मुकाबले में हरियाणा और चण्डीगढ़ एक दूसरे के आमने सामने हैं. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हरियाणा ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 299 रनों की पारी खेली. हरियाणा के लिए इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज एच राणा ने शतक लगाया. राणा ने 102 रन बनाए. इसके बाद हरियाणा के लिए सबसे अधिक रन राहुल तेवतिया ने बनाए. राहुल तेवतिया ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से 73 रन बनाए. हरियाणा से मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए चण्डीगढ़ के लिए मनन वोहरा ने शतकीय पारी खेली.


बता दें, भारत और इंग्लैंड के बीच अभी चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच पांच टी20 मैचों की एक सीरीज खेली जानी है. शानिवार को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया है. सेलेक्टर्स ने आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे ईशान किशन, राहुल तेवतिया और सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया.

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर.

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान, अगर नहीं होता कोरोना वायरस तो टी20 विश्व कप खेल सकते थे महेंद्र सिंह धोनी

First published: 21 February 2021, 16:29 IST
 
अगली कहानी