Home » क्रिकेट » After CEO Rahul Johri, Saba Karim resigns from post as BCCI General Manager
 

BCCI का बड़ा फैसला, पूर्व क्रिकेटर सबा करीम की हुई छुट्टी, कोरोना के दौरान नहीं संभाल पाए स्थिति- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2020, 13:05 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने CEO राहुल जौहरी (Rahul Johri) के इस्तीफे के एक सप्ताह बाद बोर्ड से एक और सीनियर अधिकारी ने इस्तीफे दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim), जिन्हें दिसंबर 2017 में महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) के रूप में कार्यभार संभाला था, शुक्रवार को एपेक्स काउंसिल की बैठक शुरू होने से घंटों पहले इस्तीफा दे दिया.

सबा करीम का इस्तीफा बीसीसीआई के लिए एक बड़ा झटका होगा क्योंकि पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज, भारतीय राष्ट्रीय महिला टीम के संचालन के प्रभारी होने के अलावा घरेलू क्रिकेट की भी देखरेख करते थे.


हालांकि, उनके इस्तीफे से किसी को कोई हैरानी नहीं हुई है क्योंकि बोर्ड को लगता है कि सबा कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के दौरान प्रभावी तरीके से काम नहीं कर पाए और बीते दिनों ही ऐसी मीडिया रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि बोर्ड जल्द ही उन्हें हटा सकता है.

 

 

एमवी श्रीधर के बाद महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) का कार्यभार संभालने वाले सबा करीम ने रणजी रणजी ट्रॉफी प्रारूप में भारी बदलाव किया है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद 2018 में नौ नई टीमों को शामिल किया जाने का फैसला भी शामिल है.

हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा यह भी किया जा रहा है कि क्योंकि करीम कोरोना काल के दौरान कई चीजों को नहीं संभाल पाए थे, ऐसे में बोर्ड ने उनसे इस्तीफा मांग लिया है. दिलचस्प बात यह है कि उनका इस्तीफा ऐसे समय आया है, जब बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के प्रारूप को औपचारिक रूप नहीं दे पाई है.

बता दें, इस बार दिसंबर में कोरोना महामारी के कारण रणजी ट्रॉफी का आयोजन प्रस्तावित किया गया है. कहा जा रहा है कि करीम शुक्रवार को होने वाली मीटिंग में रणजी ट्रॉफी के प्रारूप को लेकर एक प्रस्तुति देने वाले थे, लेकिन उनसे पहले ही इस्तीफा मांग लिया गया था.

बीसीसीआई को अब इस पद के लिए विज्ञापन देना होगा क्योंकि यह उसके संविधान के अनुसार अनिवार्य है. जानकारी के लिए बता दें, बोर्ड अभि बिना सीईओ, मुख्य वित्तीय अधिकारी, महाप्रबंधक के काम कर रही है और दूसरी तरफ सचिव जय शाह का कार्यकाल पूरा हो चुका है जबकि अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल 26 जुलाई को पूरा हो रहा है.

BCCI का बड़ा फैसला, पूर्व क्रिकेटर सबा करीम की हुई छुट्टी, कोरोना के दौरान नहीं संभाल पाए स्थिति- रिपोर्ट

First published: 19 July 2020, 12:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी