Home » क्रिकेट » After five years Sachin bat again, hit the first ball for a four
 

वीडियो: सचिन पांच साल बाद फिर बल्लेबाजी करने उतरे, पहली गेंद पर जड़ दिया चौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2020, 13:47 IST

इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद सचिन की बल्लेबाजी देखने के लिए आज भी लोगों की आंखें तरस जाती हैं. दुनिया के लगभग हर कोने में सचिन के फैन्स हैं और वह वह सचिन को क्रिकेट के भगवान की उपाधि देते हैं. सचिन ने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. सचिन तेंदुलकर ने 2014 में एमसीसी के लिए एक एक्सिबिशन मैच खेला था, जो उनका आखिरी मैच था.

पांच साल बाद एक बार फिर से लोगों को सचिन की बल्लेबाजी देखने का मौका मिला. मौका था ऑस्ट्रेलिया में एक चैरिटी मैच का, जो हालही में ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग (बुशफायर पीड़ितों) के फंड को एकत्रित करने के लिए खेला गया था. इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर और वर्ल्ड नंबर वन महिला गेंदबाज एलिस पैरी का सामना किया.

एलिस पैरी ने सचिन को उनकी गेंदबाजी पर बल्लेबाजी करने का चैलेंज दिया था. सचिन ने पैरी के इस चैलेंज को स्वीकार किया. जब सचिन मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे तो उनके सामने पैरी थी और सचिन ने उनके ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़ दिया.

इससे पहले पैरी ने लिखा था ''सचिन क्या आप मेरे एक ओवर का सामना कर सकते हैं''. इस पर सचिन ने जवाब दिया ''हां मैं यह बिल्कुल करंगा''. हालांकि सचिन को डॉक्टर ने क्रिकेट खेलने से इंकार किया था लेकिन फिर भी वह एक ओवर के लिए मैदान पर उतरे. सचीन ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर 16 नबंवर 2013 को क्रिकेट से सन्यास लिया था.

वर्तमान पीढ़ी में सिर्फ इस भारतीय बल्लेबाज को कहा जा सकता है लीजेंड: पूर्व पाक दिग्गज क्रिकेटर

 

First published: 9 February 2020, 13:43 IST
 
अगली कहानी